1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Presidential Election 2022: अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और मुझे वोट दें, मतदान से एक दिन पहले बोले यशवंत सिन्हा

Presidential Election 2022: अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और मुझे वोट दें, मतदान से एक दिन पहले बोले यशवंत सिन्हा

राष्ट्रपति चुनाव कल यानी 18 जुलाई को वोटिंग होगी। चुनाव से एक दिन पहले विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सभी विधायकों और सांसदों से संविधान और उनके विवेक के अनुसार मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस बार राष्ट्रपति चुनाव दो व्यक्तियों के बीच नहीं बल्कि दो विचारधाराओं के बीच हो रहा है। इसीलिए अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और मुझे वोट दें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव कल यानी 18 जुलाई को वोटिंग होगी। चुनाव से एक दिन पहले विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सभी विधायकों और सांसदों से संविधान और उनके विवेक के अनुसार मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस बार राष्ट्रपति चुनाव दो व्यक्तियों के बीच नहीं बल्कि दो विचारधाराओं के बीच हो रहा है। इसीलिए अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और मुझे वोट दें।

पढ़ें :- Presidential Election 2022 : द्रौपदी मुर्मू की जीत लगभग तय, दूसरे दौर की मतगणना के बाद उनके मत का मूल्य है 4,83,299

पढ़ें :- Arvind Kejriwal बोले-मोदी जी 'मैं चुना हुआ मुख्‍यमंत्री हूं,अपराधी नहीं',जानें क्यूं दिया ये बयान

उन्होंने सभी सांसदों से कहा कि संविधन में यह प्रावधान है कि वोट गुप्त होगा और कोई पार्टी व्हिप नहीं होगा, जिसका अर्थ है कि वे व्यक्तिगत रूप से यह निर्धारित कर सकते हैं कि वे किसे वोट देना चाहते हैं। इसके साथ ही कहा कि इस बार देश में राष्ट्रपति चुनाव असाधारण परिस्थितियों में हो रहा है। देश विभिन्न मोर्चों पर कई समस्याओं का सामना कर रहा लेकिन सबसे महत्वपूर्ण समस्या जो हम सामना कर रहे हैं वह हमारे संविधान की रक्षा और रक्षा की समस्या है।

द्रौपदी मुर्मू का पलड़ा भारी
राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का पलड़ा भारी है। बीजद, वाईएसआरसीपी, बसपा, अन्नाद्रमुक, तेदेपा, जद (एस), शिरोमणि अकाली दल, शिवसेना और अब झामुमो जैसे क्षेत्रीय दलों के समर्थन से, एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में शत-प्रतिशत वोट पड़ने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...