1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: नतीजों को लेकर बढ़ी सबकी धड़कने, बवाल भी बढ़ा, सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: नतीजों को लेकर बढ़ी सबकी धड़कने, बवाल भी बढ़ा, सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए

Presidential Election In America Beats Everyone On The Results The Uproar Also Increased The Security Arrangements Were Made

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में मतगणना प्रक्रिया आगे बढ़ने के साथ वैश्विक स्तर पर कयासबाजियों का दौर भी चालू है। दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति पद को लेकर सभी तरफ उत्सुकता है। लेकिन नतीजे इतने नजदीकी हैं कि कई जगह तनाव भी है।

पढ़ें :- प्रतिनिधि सभा में बुधवार को ट्रंप के खिलाफ महाभियोग को लेकर होगा मतदान

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच नतीजों को लेकर हिंसा की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए हैं। व्हाइट हाउस समेत प्रमुख वाणिज्य क्षेत्रों और बाजारों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ताजा रिपोर्टों में 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज सीट’ में से बाइडन के 220 और ट्रंप के 213 पर जीत दर्ज करने का दावा किया गया है।

अमेरिका में बढ़ा बवाल, ट्रंप के विरोध में उतरे लोग
अमेरिका में जैसे जैसे मतगणना अपने मुकाम की ओर पहुंच रही है वैसे वैसे तनाव बढ़ता नजर आ रहा है। व्हाइट हाउस से महज कुछ दूरी पर एक हजार से अधिक प्रदर्शनकारी मंगलवार रात को ट्रंप का विरोध करने के लिए जमा हुए। यही नहीं सैकड़ों ने वाशिंगटन की सड़कों पर मार्च निकाला। इस दौरान यातायात बाधित हुआ। न्यूयॉर्क शहर से लेकर सिएटल तक कई प्रदर्शन हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...