1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Presidential election: आखिर फारूख अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति पद उम्मीदवार की रेस से क्यों वापस लिया नाम?

Presidential election: आखिर फारूख अब्दुल्ला ने राष्ट्रपति पद उम्मीदवार की रेस से क्यों वापस लिया नाम?

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने अपने उम्मीदवारों को लेकर चर्चा कर रहा है। इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि ये समय उनके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर को दिशा देने में अपनी भूमिका निभाना चाहेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Presidential election: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने अपने उम्मीदवारों को लेकर चर्चा कर रहा है। इस बीच नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि ये समय उनके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। साथ ही कहा कि जम्मू-कश्मीर को दिशा देने में अपनी भूमिका निभाना चाहेंगे।

पढ़ें :- Presidential election: राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम से गोपालकृष्ण गांधी ने भी वापस लिया नाम, विपक्ष की बढ़ी चुनौती

उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनका नाम प्रस्तावित करने के लिए विपक्ष नेताओं का आभार जताया है। फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि, संयुक्त विपक्ष ने संभावित उम्मीदवार के रूप में उनका नाम प्रस्तावित किए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ममता दीदी द्वारा मेरे नाम का प्रस्ताव रखे जाने के बाद मुझे विपक्ष के कई नेताओं की कॉल आई और वे उम्मीदवार के रूप में मेरे नाम का समर्थन कर रहे हैं।

बता दें कि, तीन दिन पहले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी नेताओं की बैठक हुई थी। जम्मू-कश्मीर से पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला शामिल हुए थे। इस बैठक में भी फारूक (Farooq Abdullah)  के नाम पर चर्चा हुई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...