यूपी के युवा खिलाड़ियों को राष्ट्रीय पहचान दिलाएगा मेधज स्पोर्टस क्लब

लखनऊ। मेधज स्पोर्टस क्लब द्वारा बुधवार को मेधज टावर, आशियाना पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में मेधज स्पोर्टस क्लब के अध्यक्ष समीर त्रिपाठी एवं सचिव गुंजन त्रिपाठी मौजूद रहीं। उन्होने बताया, स्पोर्टस क्लब की स्थापना, लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य जनपदों के जो प्रतिभावान युवा खिलाड़ी है, उनकी प्रतिभा राष्ट्रीय स्तर पर उभर सके तथा उन्होने हर सम्भव सहायता और सहयोग प्रदान करने के लिए की गई है।

प्रेस वार्ता के दौरान उन्होने कहा, अभी स्पोर्टस क्लब जो कि लखनऊ क्रिकेट एसोशिऐशन से सम्बद्ध है, शीघ्र ही औपचारिकतओं को पूरा करते हुए इसे उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन एवं बीसीसीआई से भी सम्बद्ध कराना है। इसी क्रम में मेधज संस्था की निदेशक हर्षा त्रिपाठी ने पत्रकारों को बताया कि मेधज स्पोर्टस क्लब, मुख्य संस्था मेधज टेक्नोकान्सेप्ट द्वारा संचालित है। मेधज टेक्नोकान्सेप्ट की स्थापना उनके पिता समीर त्रिपाठी द्वारा 10 वर्ष पूर्व की गई, जो कि ऊर्जा के सलाहाकार के रूप में देश के लगभग 25 प्रान्तों में अपने लगभग 1500 योग्य इंजीनियर्स के साथ सेवायें प्रदान कर रही है।

{ यह भी पढ़ें:- ब्राइटलैंड स्कूल केस: मासूम की निशानदेही पर छात्रा से हुई पूछताछ, KGMU पहुंचे सीएम योगी }

संस्था मेधज टेक्नोकान्सेप्ट और संस्था के सीएमडी समीर त्रिपाठी को इस 10 वर्षों के सघर्ष में लगातार दो बार वर्ष 2014 एवं 2015 में एमएसएमई मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने का गौरव भी प्राप्त हुआ है। आगे उन्होने बताया कि अभी शुरूआती रूप में मेधज स्पोर्टस क्लब, दिनांक 25.12.2017 लखनऊ में एक क्रिकेट टूर्नामेन्ट कराने जा रहा है जिसका आगाज पार्थ रिपब्लिक, कानपुर रोड, ग्राउण्ड पर दिनांक 25.12.2017 से 01.01.2018 तक टी-20 क्रिकेट के रूप में होगा।

इस टूर्नामेन्ट में 8 सीएएल एसोशिएटेड क्लब्स को आमंत्रण दिये जा रहे है। पूरा टूर्नामेन्ट कलर्ड किट में खेला जायेगा जो कि मेधज स्पोर्ट्स क्लब ही उपलब्ध करायेगा। टूर्नामेन्ट में विजेता टीम को मेधज ट्राॅफी के अलावा रूपये 25000/- पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा तथा उपविजेता टीम को रूपये 15000/- का पुरस्कार प्राप्त होगा। प्रत्येक मैच के मैन आॅफ द मैन खिलाड़ी को रूपये 5000/- से पुरस्कृत कर सम्मानित किया जायेगा एवं मैन आॅफ द सीरिज खिलाड़ी को रूपये 15000/- देकर सम्मानित किया जायेगा।

{ यह भी पढ़ें:- लखनऊ: बंद कमरे में मृत मिले चार मजदूर, जांच में जुटी पुलिस }

टूर्नामेन्ट में प्रतिदिन दो मैच खेले जायेगें जिसमें स्नेक्स एवं चाय की व्यवस्था ग्राउण्ड पर ही उपलब्ध होगी। पूरा टूर्नामेन्ट लीग कम नाॅकआउट फारमेट में खेला जायेगा। टूर्नामेन्ट में सारे आॅफिसिअल अम्पायर, स्कोरर एवं थर्ड अम्पायर की व्यवस्था होगी। सभी 8 टीमें 4-4 के दो ग्रुप में विभाजित की जायेगी तथा नेट रनरेट के आधार पर फाइनल के लिए देवेदारी देंगी।

प्रेस वार्ता के दौरान मेधज स्पोर्टस क्लब के निदेशक अलका त्रिपाठी एवं रितेश गुप्ता(कोषाध्यक्ष-कप्तान-मेधज टीम) एवं जन सम्पर्क अधिकारी पीके पाण्डेय भी उपस्थित रहें।

{ यह भी पढ़ें:- बोलेरो सवार बदमाशों ने तमंचे की नोक पर अंजाम दी लूट }

Loading...