1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र : उद्धव बोले-लोकतंत्र के साथ खिलवाड़, शरद ने कहा-बीजेपी नहीं साबित कर पायेगी बहुमत

महाराष्ट्र : उद्धव बोले-लोकतंत्र के साथ खिलवाड़, शरद ने कहा-बीजेपी नहीं साबित कर पायेगी बहुमत

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में हुई राजनीति उलटफेर के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार ने साझा प्रेस कॉफ्रेंस की है। इस दौरान शरद पवार ने कहा कि सदन में बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पायेगी। उनके पास अभी भी बहुमत का आंकड़ा है और वह सरकार बनायेंगे। शरद पवार ने कहा कि अजित पवार के साथ 11 विधायक गए थे।

इसमें दो विधायक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए हैं। खैर हमारे पास नंबर है और सरकार तो हम ही बनाएंगे। रहा सवाल अजित पवार पर एक्शन का तो वो पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी लेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ जाने का फैसला अजित पवार का अकेले का था। जो विधायक जाना चाहते हैं उन्हें दल बदल कानून मालूम होना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अजित पवार के साथ गए विधायकों ने मुझसे संपर्क किया था। हम शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनाने वाले थे। इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि अजित के पास ​एनसीपी विधायकों के दस्तखक की चिठ्ठी है। वहीं, उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना जो करती है, वो दिन के उजाले में करती है।

हम लोगों को जोड़ने की कोशिश करते हैं और वे लोग तोड़ने की कोशिश करते हैं। ये जो खेल चल रहा है, वो पूरे देश देख रहा है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को ना तो मित्र चाहिए और ना ही विपक्ष। इन लोगों ने हरियाणा और बिहार में भी यही किया था। आज जो हुआ है वो छत्रपति शिवजी महाराज पर सर्जिकल स्ट्राइक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...