बॉलीवुड हसीनाओं के मंगलसूत्र की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

बॉलीवुड हसीनाओं के मंगलसूत्र की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान
बॉलीवुड हसीनाओं के मंगलसूत्र की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

Price Of Mangalasutra Of Bollywood Celebrities

शादी इंसान के जीवन का पवित्र रिश्ता है और शादी की सबसे महत्वपूर्ण और अहम निशानी होती है दुल्हन का मंगलसूत्र। हिन्दू धर्म के अनुसार में शादी में पहनाये जाने वाला मंगलसूत्र शादीशुदा महिलाओ के सुहाग की निशानी माना जाता है।

क्या है मंगलसूत्र:

सामान्यतः मंगलसूत्र पीले और काले मोतियों को काले धागे में पिरोई एक माला होती है। लेकिन जब कोई पुरुष किसी स्त्री को अपने हाथो से मगलसूत्र को पहना देता है तो वह फिर साधारण सी मला नहीं रहती है। शादी के बाद महिलाओ के लिए मगलसूत्र अपने जीवन का सबसे मूलयवान गहना बन जाता है।

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के मंगलसूत्र की कीमत:

अनुष्का शर्मा: भारतीय कप्तान विराट और अनुष्का ने हाल ही में शादी की है। अनुष्का ने विराट के नाम का मंगलसूत्र अपने गले में पहना है और अनुष्का के मंगलसूत्र की कीमत तकरीबन 52 लाख रुपए है।

ऐश्वर्या राय बच्चन: बच्चन परिवार की बहु और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा है ऐश्वर्या राय। ऐश ने 2007 में शादी कर एक दूसरे को अपना जीवन साथी बनाया था। उनके महगलसूत्र की कीमत 45 लाख रुपए है।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा: शिल्पा ने अपनी शादी में जो मंगलसूत्र पहना था वह देखने में तो काफी सिंपल लग रहा था, लेकिन उनके मंगलसूत्र की कीमत 30 लाख रूपये थी।

काजोल: काजोल ने मराठी रीति-रिवाज से शादी की थी। अपनी शादी में काजोल ने हरे रंग की खूबसूरत साड़ी पहनी थी। काजोल को जो अजय ने मंगलसूत्र महनाया था, उसकी कीमत 21 लाख रुपए थी।

करिश्मा कपूर: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा करिश्मा कपूर ने 29 सितम्बर 2017 को मशहूर बिजनेसमेन संजय कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। उनके मगलसूत्र की कीमत 17 लाख रुपए थी।

शादी इंसान के जीवन का पवित्र रिश्ता है और शादी की सबसे महत्वपूर्ण और अहम निशानी होती है दुल्हन का मंगलसूत्र। हिन्दू धर्म के अनुसार में शादी में पहनाये जाने वाला मंगलसूत्र शादीशुदा महिलाओ के सुहाग की निशानी माना जाता है। क्या है मंगलसूत्र: सामान्यतः मंगलसूत्र पीले और काले मोतियों को काले धागे में पिरोई एक माला होती है। लेकिन जब कोई पुरुष किसी स्त्री को अपने हाथो से मगलसूत्र को पहना देता है तो वह फिर साधारण सी मला…