1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लखनऊ: अधिकारियों के सामने दबंग भाईयों ने पुजारी पर दागी दस गोलियां, मौत

लखनऊ: अधिकारियों के सामने दबंग भाईयों ने पुजारी पर दागी दस गोलियां, मौत

By आशीष यादव 
Updated Date

लखनऊ। एक तरफ तो पुलिस आचारसंहिता का हवाला देकर संदिग्ध लोगों की धरपकड़ में लगी हुई हैं वहीं दूसरी तरफ अपराधी आए दिन उसके सामने एक नई चुनौती पेश कर दे है। ताजा मामला राजधानी ​के चिनहट थानाक्षेत्र में देखने को मिला। जहां दबंग भाईयों ने जमीन की पैमाइश के दौरान एक पुजारी पर ताबड़तोड़ दस राउंड फायर झोंक दिया। फायरिंग के दौरान पुजारी के ड्राइवर को भी गोली लगी है। घटना को अंजाम देकर दोनों दबंग भाई मौके से फरार हो गए।

इस घटना में खास बात ये रही कि ​जब​ ये वारदात अंजाम ​दी गई तो वहां तहसीलदार व नायब तहसीलदार समेत तहसील के कई अधिकारी मौजूद थे। फिलहाल पुलिस ने घटना के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं हत्या की वारदात से गांव में दहशत का माहौल है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

ये सनसनीखेज वारदात चिनहट थाना क्षेत्र की है। यहां सतरिख रोड पर शेखर होटल के पीछे पल्टूदास की कुटिया है, जिसमें दिनेशानंद बाबा कई वर्षों से रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिनेशानंद बाबा पुजारी हैं जो बुधवार दोपहर को सतरिख रोड पर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के पास जमीन की पैमाइश करवा रहे थे। जमीन की पैमाइश के दौरान उनका सराय शेख में रहने वाले दबंग भाईयों राकेश यादव व सुशील यादव से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों भाईयों ने असलहा निकाला और दिनेशानंद बाबा पर एक के बाद एक दस राउंड फायर झोंक दिया।

बाबा को सात से आठ गोलियां लगी, जबकि उनके ड्राइवर राम सुमिरन को भी एक गोली लगी है। फिलहाल गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि तहसील के अधिकारी बिना पुलिस को सूचना दिए ही उक्त जमीन की पैमाइश कराने पहुंचे थे। वहीं वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे और उन्होंने जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...