नासिक में प्रधानमंत्री ने देवेंद्र फडणवीस सरकार की गिनाई उपलब्धियां

PM modi in nasik
नासिक में प्रधानमंत्री ने देवेंद्र फडणवीस सरकार की गिनाई उपलब्धियां

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र के नासिक में देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में भाजपा सरकार के महाजनादेश यात्रा के समापन पर पहुंचे। इस मौके पर पीएम ने कहा कि नई सरकार के 100 दिन पूरे हुए हैं। इन सौ दिनों में रफ्तार भी है और आने वाले पांच वर्षों की साफ सुथरी तस्वीर भी है, कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का संदेश भी है।

Prime Minister Counts The Achievements Of Devendra Fadnavis Government In Nashik :

पीएम मोदी ने नासिक में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के युवा साथी, माताएं-बहनें, हिंसा के इस लंबे दौर से बाहर निकलने के लिए अब मन बना चुके हैं। वो अब विकास चाहते हैं, रोज़गार के नए अवसर चाहते हैं। आपका ये सेवक, आपकी सरकार जम्मू कश्मीर के, लद्धाख के लोगों के साथ मिलकर विकास का नया युग शुरु करने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को एहसास है कि इस फैसले की आड़ में अस्थिरता और अविश्वास फैलाने की तमाम कोशिसें सरहद के पार से हो रही हैं। जम्मू कश्मीर में हिंसा भड़काने की कोशिशें हो रही हैं।

पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना सिर्फ एक सरकार का फैसला नहीं है, ये 130 करोड़ भारतीयों की इच्छा का, भावना का प्रकटीकरण है। पीएम ने कहा कि अब भारत दुनिया के उन कुछ देशों में शामिल हो गया है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की बुलेट प्रूफ जैकेट बनाता है। दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में भारत में बनी बुलेटप्रूफ जैकेट निर्यात की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हाल में दो महाशक्तिशाली हैलिकॉप्टर हमारी सैन्य शक्ति का हिस्सा बन चुके हैं, बहुत ही जल्द ही राफेल फाइटर जेट भी हमारी वायुसेना को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि पहले सौ दिनों में देश, समाज और दुनिया में नए भारत के नए दृष्टिकोण की झलक है। कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का सन्देश भी है।

पीएम ने ​कहा कि महाराष्ट्र की जनता एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में स्थिर सरकार लाए। आपने देखा है कि आप ताकत देते हैं तो सरकार कैसे मजबूती से काम करती है।

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र के नासिक में देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में भाजपा सरकार के महाजनादेश यात्रा के समापन पर पहुंचे। इस मौके पर पीएम ने कहा कि नई सरकार के 100 दिन पूरे हुए हैं। इन सौ दिनों में रफ्तार भी है और आने वाले पांच वर्षों की साफ सुथरी तस्वीर भी है, कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का संदेश भी है। पीएम मोदी ने नासिक में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के युवा साथी, माताएं-बहनें, हिंसा के इस लंबे दौर से बाहर निकलने के लिए अब मन बना चुके हैं। वो अब विकास चाहते हैं, रोज़गार के नए अवसर चाहते हैं। आपका ये सेवक, आपकी सरकार जम्मू कश्मीर के, लद्धाख के लोगों के साथ मिलकर विकास का नया युग शुरु करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को एहसास है कि इस फैसले की आड़ में अस्थिरता और अविश्वास फैलाने की तमाम कोशिसें सरहद के पार से हो रही हैं। जम्मू कश्मीर में हिंसा भड़काने की कोशिशें हो रही हैं। पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर में भारत के संविधान को समग्रता से लागू करना सिर्फ एक सरकार का फैसला नहीं है, ये 130 करोड़ भारतीयों की इच्छा का, भावना का प्रकटीकरण है। पीएम ने कहा कि अब भारत दुनिया के उन कुछ देशों में शामिल हो गया है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की बुलेट प्रूफ जैकेट बनाता है। दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में भारत में बनी बुलेटप्रूफ जैकेट निर्यात की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हाल में दो महाशक्तिशाली हैलिकॉप्टर हमारी सैन्य शक्ति का हिस्सा बन चुके हैं, बहुत ही जल्द ही राफेल फाइटर जेट भी हमारी वायुसेना को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि पहले सौ दिनों में देश, समाज और दुनिया में नए भारत के नए दृष्टिकोण की झलक है। कठिन चुनौतियों से टक्कर की ललक भी है, विकास का जोश भी है और भारत की वैश्विक ताकत का सन्देश भी है। पीएम ने ​कहा कि महाराष्ट्र की जनता एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में स्थिर सरकार लाए। आपने देखा है कि आप ताकत देते हैं तो सरकार कैसे मजबूती से काम करती है।