1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी ने किया जल जीवन मिशन परियोजनाओं वर्चुअल शिलान्‍यास, 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

पीएम मोदी ने किया जल जीवन मिशन परियोजनाओं वर्चुअल शिलान्‍यास, 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

Prime Minister Inaugurates Water Life Mission Projects In Up Today Pm Modi

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: यूपी के मिर्जापुर और सोनभद्र में आज 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को योगी सरकार हर घर नल योजना की सौगात मिली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से इस योजना का वर्चुल शिलान्‍यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

पढ़ें :- PM ने अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे चरण व सूरत मेट्रो रेल परियोजना की रखी आधारशिला

आपको बता दें, देश में हर घर नल योजना के तहत 15 अगस्त 2019 को जल जीवन मिशन के आगाज का एलान किया था। इस योजना की शुरुआत से 42 लाख लोग लाभांवित होंगे।

इसके लिए इन 2,995 गांवों में ग्राम जल और स्वच्छता समितियां, या पानी समितियों का गठन हो चुका है। इनके जिम्मे पानी वितरण का रख-रखाव और संचालन होगा। यह परियोजना 24 महीनों के तय समय में पूरी होगी, इसमें पांच हजार करोड़ से ज्यादा खर्चा होगा।

योगी ने किया ट्वीट 

आपको बता दें सीएम योगी ने कहा- जल जीवन मिशन, उत्तर प्रदेश के अन्तर्गत विंध्य क्षेत्र में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री जी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास ।

ही साथ उन्होने ये भी कहा- उत्तर प्रदेश के विंध्य क्षेत्र का हर घर अब शुद्ध पेयजल की व्यवस्था से पूरित होगा। मा. PM श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आज विंध्य क्षेत्र के 2,995 राजस्व ग्रामों में ₹5,555 करोड़ की लागत से 23 ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं की नींव रखी गई। हार्दिक धन्यवाद आदरणीय प्रधानमंत्री जी!

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...