पीएम नरेंद्र मोदी देश को आज 8 बजे करेंगे संबोधित

narendra modi
पीएम नरेंद्र मोदी आज देश को कर सकते हैं संबोधित

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश को आज 8 बजे संबोधित करेंगे। यह जानकारी पीएमओ ऑफिस ने ट्विटर कर के दिया है।

Prime Minister Modi Can Address The Nation 8 Pm Over Removing Article 370 :

मंगलवार को संसद ने जम्मू-कश्मीर को संविधान में आर्टिकल 370 के तहत मिले विशेषाधिकार को हटा लिया। साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रूप में बांटने वाले बिल को भी मंजूरी दे दी। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी को देश को 7 अगस्त को संबोधित करना था। लेकिन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के बाद इसे स्थगित करना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम बार देश को लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था।

स्वतंत्रता दिवस के संबोधन से ठीक पहले होगा यह संबोधन

मंगलवार को संसद ने संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित क्षेत्र बनाने वाला विधेयक भी पारित हो गया।

प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र के नाम यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है, जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन बचे हैं। दरअसल प्रधानमंत्री को 7 अगस्त को ही देश को संबोधित करना था लेकिन वरिष्ठ भारतीय नेता और पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को देश को आज 8 बजे संबोधित करेंगे। यह जानकारी पीएमओ ऑफिस ने ट्विटर कर के दिया है। मंगलवार को संसद ने जम्मू-कश्मीर को संविधान में आर्टिकल 370 के तहत मिले विशेषाधिकार को हटा लिया। साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रूप में बांटने वाले बिल को भी मंजूरी दे दी। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी को देश को 7 अगस्त को संबोधित करना था। लेकिन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के बाद इसे स्थगित करना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम बार देश को लोकसभा चुनाव से पहले 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक जीवित सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था। स्वतंत्रता दिवस के संबोधन से ठीक पहले होगा यह संबोधन मंगलवार को संसद ने संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित क्षेत्र बनाने वाला विधेयक भी पारित हो गया। प्रधानमंत्री मोदी का राष्ट्र के नाम यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है, जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र के उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन बचे हैं। दरअसल प्रधानमंत्री को 7 अगस्त को ही देश को संबोधित करना था लेकिन वरिष्ठ भारतीय नेता और पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया।