प्रधानमंत्री मोदी ने धोनी संन्यास पर लिखा दो पन्नों का पत्र, कहीं, यह बातें…

dhoni and pm
प्रधानमंत्री मोदी ने धोनी संन्यास पर लिखा दो पन्नों का पत्र, कहीं, यह बातें...

नई दिल्ली। भारतीय ​टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान किया है। महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबर के बाद उनके फैंस परेशान हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर धोनी की तारिफ की कसीदे पढ़े जा रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी ने धोनी को चिठ्ठी लिखकर उनके काम की सराहना की है।

Prime Minister Modi Wrote A Two Page Letter On Dhonis Retirement Somewhere These Things :

पीएम मोदी ने चिट्ठी में लिखा कि आपमें नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की नियति उनका परिवार का नाम नहीं तय करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं। वहीं, पीएम मोदी की इन शुभकामनाओं के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने उनको धन्यवाद किया है।

एमएस ने लिखा कि, एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की चाहत होती है। वे चाहते हैं कि उनकी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें। प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा है कि, 15 अगस्त के दिन साधारण अंदाज में एक वीडियो शेयर किया था, जो जुनूनी बहस के लिए काफी था।

130 करोड़ भारतीय निराश हैं, लेकिन साथ ही जो आपने पिछले डेढ़ दशक में भारत के लिए किया उसके लिए आपके आभारी भी हैं। उन्होंने आगे लिखा कि मुश्किल हालात में आप पर निर्भरता और मैच खत्म करने का आपका अंदाज, खास तौर पर 2011 वर्ल्ड कप फाइनल, पीढ़ियों तक लोगों को जेहन में रहेगा।

पीएम ने लिखा कि आपके करियर को आंकड़ों के जरिए भी देखा जा सकता है। आप भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। भारत को विश्व की नंबर एक टीम बनाने में आपकी अहम भूमिका रही है। क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों, कप्तानों में और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में गिना जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि आपने कौन-सी हेयरस्टाइल रखी थी। मगर जीत हो या हार, आपका दिमाग हमेशा शांत रहा। यह देश के युवाओं के लिए सबसे बड़ी सीख है।

नई दिल्ली। भारतीय ​टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान किया है। महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबर के बाद उनके फैंस परेशान हैं। हालांकि, सोशल मीडिया पर धोनी की तारिफ की कसीदे पढ़े जा रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी ने धोनी को चिठ्ठी लिखकर उनके काम की सराहना की है। पीएम मोदी ने चिट्ठी में लिखा कि आपमें नए भारत की आत्मा झलकती है, जहां युवाओं की नियति उनका परिवार का नाम नहीं तय करता है, बल्कि वे अपना खुद का मुकाम और नाम हासिल करते हैं। वहीं, पीएम मोदी की इन शुभकामनाओं के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने उनको धन्यवाद किया है। एमएस ने लिखा कि, एक कलाकार, सैनिक और खिलाड़ी को प्रशंसा की चाहत होती है। वे चाहते हैं कि उनकी मेहनत और बलिदान को सभी पहचानें। प्रशंसा और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी ने अपने पत्र में लिखा है कि, 15 अगस्त के दिन साधारण अंदाज में एक वीडियो शेयर किया था, जो जुनूनी बहस के लिए काफी था। 130 करोड़ भारतीय निराश हैं, लेकिन साथ ही जो आपने पिछले डेढ़ दशक में भारत के लिए किया उसके लिए आपके आभारी भी हैं। उन्होंने आगे लिखा कि मुश्किल हालात में आप पर निर्भरता और मैच खत्म करने का आपका अंदाज, खास तौर पर 2011 वर्ल्ड कप फाइनल, पीढ़ियों तक लोगों को जेहन में रहेगा। पीएम ने लिखा कि आपके करियर को आंकड़ों के जरिए भी देखा जा सकता है। आप भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं। भारत को विश्व की नंबर एक टीम बनाने में आपकी अहम भूमिका रही है। क्रिकेट के इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों, कप्तानों में और सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में गिना जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मायने नहीं रखता कि आपने कौन-सी हेयरस्टाइल रखी थी। मगर जीत हो या हार, आपका दिमाग हमेशा शांत रहा। यह देश के युवाओं के लिए सबसे बड़ी सीख है।