1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को दिया दिवाली गिफ्ट, कहा-बाबा विश्वनाथ की कृपा से बढ़ रही काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को दिया दिवाली गिफ्ट, कहा-बाबा विश्वनाथ की कृपा से बढ़ रही काशी

Prime Minister Narendra Modi Gave A Diwali Gift To Varanasi Said Kashi Growing By The Grace Of Baba Vishwanath

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली का तोहफा दिया। वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने 19 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके साथ ही 17 परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इनकी कुल लागत 614 करोड़ रुपये है। पीएम ने कहा कि काशी में जो भी हो रहा है वो बाबा विश्वनाथ की कृपा से हो रहा है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान, इस शख्स को लगा पहला टीका

उन्होंने कहा कि काशी स्वास्थ्य सुविधाओं का हब बन रहा है। गंगा घाटों की रौनक बढ़ गई है और गलियों की सूरत बदल गई है। इसके बाद पीएम मोदी ने एनडीए सरकार की कुछ योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी काशी नहीं रुकी, लगातार काम जारी रहा। यूपी में कोरोना काल में विकास कार्य नहीं रुका, इसके लिए योगीजी की टीम को बहुत बधाई।

पीएम ने कहा कि वाराणसी में शहर-देहात की विकास योजनाओं में संस्कृति-आधुनिकता का ध्यान रखा जा रहा है। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वहां के लोगों से भी बातचीत की। पीएम ने किसानों, कारोबारियों और आम नगारिकों के लिए काशी में किए गए सरकार के प्रयासों के बारे में अवगत कराते हुए भविष्‍य की योजनाओं की झलक भी दिखायी।

रेहडी ठेला पटरी कारो‍बारियों से लेकर बुनकरों तक पर बात करते हुए आर्थिक दिक्‍कतों को दूर करने के प्रयासों से अवगत कराया तो योजनाओं की एक एक कर जरूरत और उसके लाभों से भी अवगत कराया। काशी को काशी और काशी सभी को प्रकाशित करती है। काशी का आशीर्वाद साक्षात महादेव का आशीर्वाद है, ऐसे में कोई काम बड़ा नहीं होता। पीएम ने दीपावली, गाेवर्धपन पूजा और भैयादूज की बधाई दी।

 

पढ़ें :- Corona vaccination: पीएम मोदी ने कहा-इतिहास का सबसे बड़ा टीकाकरण, सभी को इसका बेसब्री से था इंतजार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...