PM मोदी ने ट्वीट कर दी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके 81वें जन्मदिन पर बधाई दी। मोदी ने ट्वीट करके कहां, “राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की की ढेर सारी बधाई। उनके तजुर्बे,अनुभव और ज्ञान से देशवासियों को बहुत फायदा हुआ है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ और सुखमय जीवन की कामना करता हूं।” उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति प्रणब दा ने देश हित को सर्वोपरी रखा है। हमें आप जैसे ज्ञानी और सुशिक्षित राष्ट्रपति पर गर्व है।”




राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का जन्म पश्चिम बंगाल के मिराती गांव में 11 दिसंबर 1935 में हुआ था। उनके पिता कामदा किंकर स्वतंत्रता सेनानी और मां राजलक्ष्मी गृहिणी थी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले छह दशक से राजनीति में सक्रिय हैं। और वह भारत के 13वें राष्ट्रपति के पद पर कार्यरत है।




इस मौके पर प्रणब मुखर्जी सत्यार्थी चिल्ड्रेंस फाउंडेशन द्वारा आयोजित 100 मिलियन फॉर100 मिलियन कैंपेन का आगाज करेंगे। जिसमें करीब 5000 बच्चे हिस्सा लेंगे। अभियान का कारण अगले पांच साल में बाल श्रम, बाल दासता, बच्चों के खिलाफ हिंसा खत्म करने और हर बच्चे के सुरक्षित, मुक्त और शिक्षित होने के अधिकार को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर में 10 करोड़ वंचित बच्चों के लिए 10 करोड़ युवाओं और बच्चों को गोलबंद करना है।

इसके अलावा राष्ट्रपति तीन किताबें-राष्ट्रपति भवन: फ्रॉम राज टू स्वराज , लाइफ एट राष्ट्रपति भवन और इंद्रधनुष वोल्यूम दो का विमोचन करेंगे। राष्ट्रपति की मौजूदगी में देश के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तीनों किताबों का विमोचन करेंगे।

Loading...