1. हिन्दी समाचार
  2. PM नरेंद्र मोदी ने किया राज्य के मुख्य​मंत्रियों के साथ बैठक, कहीं यह बड़ी बातें…

PM नरेंद्र मोदी ने किया राज्य के मुख्य​मंत्रियों के साथ बैठक, कहीं यह बड़ी बातें…

Prime Minister Narendra Modi Held A Meeting With The Chief Ministers Of The State Somewhere These Big Things

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे ज्यादा प्रभावित आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ​तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की।

पढ़ें :- 27 साल बाद आज बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट सुनाएगी फैसला, हाई अलर्ट जारी

इस दौरान उन्होंने कोरोना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्रियों से कहा कि जिन राज्यों में टेस्टिंग रेट कम है और जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है, वहां टेस्टिंग बढ़ाने की जरूरत है। पीएम ने कहा कि बिहार, गुजरात, यूपी, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में टेस्टिंग बढ़ाने पर खास बल देने की बात इस समीक्षा में निकली है।

इस बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, गुजरात के सीएम विजय रूपानी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल हुए। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस बैठक में भाग लिया।

इस साल मार्च में पहली बार लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठक की थी। बैठक में पीएम ने कहा कि अगर हम शुरुआत के 72 घंटों में ही मामलों की पहचान कर लें, तो ये संक्रमण काफी हद तक नियंत्रित किया जा सकता है।

इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का 72 घंटे के भीतर परीक्षण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा अब तक का हमारा अनुभव है कि कोरोना के खिलाफ कंटेनमेंट, कांटेक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस, सबसे प्रभावी हथियार है।

पढ़ें :- 7 साल बाद घर में पैदा हुई बच्ची, पिता ने 6 दिन बाद ही पैरों से दबाकर मार डाली

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...