घायल जवानों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा-दुनिया कर रही है आपकी बहादुरी पर चर्चा

pm modi 1
घायल जवानों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा-दुनिया कर रही है आपकी बहादुरी पर चर्चा

लेह। चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लद्दाख पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने 15 जून को चीनी सैनिकों से हिंसक झड़प में घायल भारतीय जवानों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री घायल सैनिकों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे, जहां उनका उपचार चल रहा है। इस दौरान उन्होंने घायल जवानों का हौसला बढ़ाया।

Prime Minister Narendra Modi Met The Injured Soldiers Said The World Is Discussing Your Bravery :

पीएम मोदी ने झड़प में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘जो वीर शहीद हुए वो हमें बिना किसी कारण के छोड़कर नहीं गए, आप सबने (चीन की सेना को) उचित जवाब दिया। देश की सीमा की सुरक्षा के लिए आपकी बहादुरी और जो खून आपने बहाया वह हमारे युवाओं को और देशवासियों को कई पीढ़ियों तक प्रेरित करता रहेगा।’

घायल सैनिकों से बातचीत करते हुए पीएम ने कहा कि, आप बहादुरों द्वारा दिखाई गई वीरता के बारे में दुनिया के लिए एक संदेश गया है। जिस तरह आप उनके सामने (चीनी सैनिकों) खड़े हुए दुनिया जानना चाहती है कि ये बहादुर जवान कौन हैं? इन्हें किस तरह का प्रशिक्षण मिला है? इनका बलिदान क्या है? दुनिया आपकी बहादुरी पर चर्चा कर रही है।

पीएम ने कहा, हमारा देश किसी भी स्थिति में कभी भी नहीं झुका है और हम दुनिया की किसी भी शक्ति के आगे झुकने वाले नहीं हैं। मैं आपके साथ-साथ उन माताओं को भी सम्मान देता हूं जिन्होंने आप जैसे बहादुरों को जन्म दिया। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सब जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।

 

लेह। चीन से तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लद्दाख पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने 15 जून को चीनी सैनिकों से हिंसक झड़प में घायल भारतीय जवानों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री घायल सैनिकों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे, जहां उनका उपचार चल रहा है। इस दौरान उन्होंने घायल जवानों का हौसला बढ़ाया। पीएम मोदी ने झड़प में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, 'जो वीर शहीद हुए वो हमें बिना किसी कारण के छोड़कर नहीं गए, आप सबने (चीन की सेना को) उचित जवाब दिया। देश की सीमा की सुरक्षा के लिए आपकी बहादुरी और जो खून आपने बहाया वह हमारे युवाओं को और देशवासियों को कई पीढ़ियों तक प्रेरित करता रहेगा।' घायल सैनिकों से बातचीत करते हुए पीएम ने कहा कि, आप बहादुरों द्वारा दिखाई गई वीरता के बारे में दुनिया के लिए एक संदेश गया है। जिस तरह आप उनके सामने (चीनी सैनिकों) खड़े हुए दुनिया जानना चाहती है कि ये बहादुर जवान कौन हैं? इन्हें किस तरह का प्रशिक्षण मिला है? इनका बलिदान क्या है? दुनिया आपकी बहादुरी पर चर्चा कर रही है। पीएम ने कहा, हमारा देश किसी भी स्थिति में कभी भी नहीं झुका है और हम दुनिया की किसी भी शक्ति के आगे झुकने वाले नहीं हैं। मैं आपके साथ-साथ उन माताओं को भी सम्मान देता हूं जिन्होंने आप जैसे बहादुरों को जन्म दिया। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सब जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।