1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे बाबा विश्वनाथ के दरबार, विधि विधान से की पूजा अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे बाबा विश्वनाथ के दरबार, विधि विधान से की पूजा अर्चना

Prime Minister Narendra Modi Reached Baba Vishwanaths Court Worshiped By Law

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ के दरबार में पहुंचे हैं। यहां पर उन्होंने वि​धि विधान से पूजा अर्चना की है। बाबा विश्वनाथ के पूजन में फूल, दूध, दही, शहद, चंदन, रोड़ी सुपारी फल, मेवा आदि है। प्रधानमंत्री के प्रसाद में रुदाक्ष की माला, बेलपत्र, भस्मी, बाबा का चित्र, दुपट्टा है। पीएम मोदी एक-एक कर सामग्री को बाबा विश्वनाथ को अर्पित कर रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने काशी और प्रयागराज के बीच 2474 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का लोकपर्ण किया। पीएम ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली के अवसर पर काशी को उपहार है।

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

प्रधानमंत्री ने सिक्स लेन हाइवे का किया लोकार्पण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजातालाब से हंडिया तक बने हाइवे के 72.64 किमी लंबे सिक्सलेन सड़क का बटन दबाकर लोकार्पण किया। इस सिक्सलेन हाइवे पर 3 फ्लाईओवर, 22 अंडरपास, 36 बस स्टैंड, 2 फुट ओवरब्रिज, 4 ट्रक वे, एक टोल प्लाजा समेत अन्य कार्य हुए है। इस कार्य मे 2447 करोड़ रुपए खर्च हुए है।सिक्स लेन का यह कार्य 5 दिसंबर 2017 से प्रारंभ हुआ था।

एनएच 2 अब होगा एनएच 19
दोपहर में पीएम के आगमन के पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाल बहादुरशास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंच गए। सीएम इस दौरान वहां पर तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही पीएम मोदी का स्वागत करने के बाद सभी कार्यक्रमों में शामिल रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों के साथ पुराने टर्मिनल भवन के वीआइपी लाउंज में नेताओंं और अधिकारियों संग बैठक भी की। वहीं दोपहर 2.10 बजे पीएम विशेष विमान से आए तो मुख्‍यमंत्री ने एयरपोर्ट पर उनका स्‍वागत किया। स्‍वागत के बाद पीएम हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्‍थल खजूरी के लिए प्रस्थान कर गए।

 

पढ़ें :- दुखद: कैंसर विशेषज्ञ डॉ वी शांता का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...