1. हिन्दी समाचार
  2. लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों से बोले-आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं

लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों से बोले-आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं

Prime Minister Narendra Modi Reached Leh Said To The Soldiers Your Courage Is Even Higher Than The Height Where You Are Stationed

By शिव मौर्या 
Updated Date

लेह। लेह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेनो के जवानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आपका यह हौसला, आपका शौर्य और भारत मां के मान सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुल्यनीय है। आपकी जिवटता दुनिया में किसी से कम नहीं है। पीएम ने कहा कि जिन परिस्थितियों मे आप मां भारती की ढाल बनकर उनकी रक्षा करते हैं उसका पूरे विश्व में कोई मुकाबला नहीं है। आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं।

पढ़ें :- हाथरस केस: ग्रेटर नोएडा में राहुल-प्रियंका का रोका गया काफिला, पैदल जा रहे हैं हाथरस

आपका निश्चय उस घाटी से भी सख्त है जिसे आप हर दिन कदमों से नापते हैं। आपकी भुजाएं उन चट्टानों जैसी मजबूत है जो आपके ईर्द गिर्द खड़ी है। आपकी इच्छाशक्ति पर्वतों जितनी अटल है। पीएम ने कहा कि आपके मजबूत इरादों में एक अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत है।

अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है उसने पूरी दुनिया में संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं मेरे सामने महिला फौजियों को भी देख रहा हूं। युद्ध के मैदान में यह प्रेरणा देता है। राष्ट्र कवि रामधानी दिनकर जी ने लिखा था, ”जिनके सिंहनाद से सहमी, धरती रही अभी तक डोल, कलम आज उनकी जय बोल।

मैं अपनी वाणी से आपकी जय बोलता हूं। आपका अभिनंदन करता हूं। मैं गलवान घाटी में शहीद हुए अपने वीर जवानों को भी पुन: श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इनमें पूरब-पश्चिम, दक्षिण से देश के हर कोने से वीर अपना शौर्य दिखाते हैं। उनके पराक्रम उनके सिंहनाद से धरती अब भी उनका जयकारा कर रही है। आज हर देशवासी का सिर आपके सामने अपने देश के वीर सैनिकों के सामने आदरपूर्वक नमन करता है। आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है।

पढ़ें :- कोरोना से ठीक हुए मरीज 10 दिन जरूर रखें इन 6 बातों का ध्यान, वरना बढ़ सकती है मुसीबत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...