1. हिन्दी समाचार
  2. ऑनलाइन हैकथॉन ग्रैंड फिनाले को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ऑनलाइन हैकथॉन ग्रैंड फिनाले को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By सोने लाल 
Updated Date

Prime Minister Narendra Modi To Address Online Hackathon Grand Finale Today

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताय कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर उभरा है। निश्चित रूप से हमारे युवा इस बार अपने आविष्कारों में कोविड के बाद की दुनिया पर काम कर रहे होंगे। इसके अलावा वे आत्मनिर्भर भारत पर भी काम कर रहें होंगे।

पढ़ें :- बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका:  मुकुल रॉय के बाद 25 विधायक तृणमूल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा भारत प्रतिभाओं से भरा हुआ है। स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 इसी आविष्कार और श्रेष्ठता की भावना को प्रदर्शित करता है। 1 अगस्त को 4:30 बजे हैकथॉन के फाइनलिस्ट से चर्चा करूंगा और उनके आविष्कारों के बारे में और ज्यादा बात करूंगा।

कोरोना चुनौतियों की वजह से इस बार हैकथॉन ऑनलाइन

बता दें कि कोरोना चुनौतियों की वजह से इस बार हैकथॉन का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का आयोजन स्पेशल प्लेटफॉर्म के जरिये किया जाएगा। इसमें देशभर के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं।

ग्रैंड फिनाले में 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे

इस बार ग्रैंड फिनाले में 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे और वे इस दौरान सरकारी विभागों और उद्योग की कुछ कठिन समस्याओं के लिए नए डिजिटल समाधान विकसित करने की कोशिश करेंगे। इन प्रतिभागियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। स्मार्ट इंडिया हैकथॉन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से संयुक्त रूप से शुरू किया गया एक राष्ट्रीय कैंपेन है

पढ़ें :- पंचांग जून 17, 2021, गुरुवार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X