1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम मोदी 29 अगस्त को शुरु करेंगे फिट इंडिया मूवमेंंट, पूरे देश में चलेगा

पीएम मोदी 29 अगस्त को शुरु करेंगे फिट इंडिया मूवमेंंट, पूरे देश में चलेगा

Prime Minister Narendra Modi To Launch Fit India Movement 29 August

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 29 अगस्त को फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत करेंगे। यह अभियान हर भारतवासी के लिए है ताकि वे स्वस्थ और फिट रह सकें। फिट इंडिया अभियान में उद्योग जगत, फिल्मी जगत, खेल जगत के अलावा तमाम हस्तियां शामिल होगी।

पढ़ें :- बसपा के बागी सात विधायकों को मायावती ने किया निलंबित, अखिलेश यादव पर साधा निशाना

29 अगस्त हॉकी के जादूगर ध्यानचंद का जन्मदिन भी है। यह दिन खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इसी के चलते अभियान की शुरुआत इसी दिन की जा रही है। खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने बताया कि यह अभियान हर भारतवासी के लिए है ताकि वे स्वस्थ और फिट रह सके।

फिट इंडिया अभियान में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी इस अभियान के लिए वीडियो मैसेज जारी कर चुकी हैं। खेल मंत्री ने बताया कि इस अभियान का मकसद यही है कि शहरी भीड़ में हर आदमी फिट रहे। गांव में हर आदमी फिट रहे जहां आप काम करते है वहां कैसे आप क्या करके फिट रह सकते हैं।

इसका तरीका 29 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री बताएंगे। इस अभियान को भारत सरकार के खेल मंत्रालय के अलावा, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, पंचायत राज मंत्रालय, ग्रामीण विकास मंत्रालय जैसे 11 से ज्यादा मंत्रालय आपसी तालमेल से काम करेंगे।

इसके लिए एक एडवाइसरी बॉडी का भी गठन किया जाएगा। देश का यह अभियान सतत चलने वाला अभियान है। यानि फिट इंडिया एक दिनए एक सप्ताह या एक महीने के लिए नही बल्कि स्वच्छता अभियान की तरह सतत चलाने वाला अभियान है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुरुआत के दिन सारे तरीके का खुलासा करेंगे कि अब इंडिया फिट कैसे रहेगा। यह अभियान हर गांव और पंचायत लेवल से शुरू होकर ब्लॉक, जिला और राज्यों के लेवल पर चलेगा।

पढ़ें :- निकिता तोमर केस मे कंगना ने बनाया इन एक्ट्रेस को निशाना, कहा-उनके मुंह सील...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...