कल बहराइच में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी में 2017 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए जारी बीजेपी की परिवर्तन रैली के दौरान बहराइच में 11 दिसम्बर को सभा को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री का विमान रविवार दोपहर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगा, जहां से एक हेलीकॉप्टर उन्हें लेकर बहराइच के विस्वरिया में उतरेगा। जहां वह परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी द्वारा दी जानकारी के मुताबिक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य प्रधानमंत्री का एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। जहां से वह प्रधानमंत्री के साथ ही बहराइच के लिए प्रस्थान करेंगे। उत्तर प्रदेश में जारी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के तहत प्रधानमंत्री यह पांचवी रैली है। इसके पहले वह गाजीपुर, आगरा, कुशीनगर और मुरादाबाद में रैलियां कर चुके है।




मिली जानकारी के मुतबि​क राजधानी लखनऊ के प्रशासन ने प्रधानमंत्री के आगमन के तहत प्रोटोकॉल तैयार कर लिया है। प्रधानमंत्री की रैली को ध्यान में रखते हुए रैली स्थल पर भी सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए है। प्रधानमंत्री के हैलीकॉप्टर उतरने के लिए हैलीपैड बनाया गया है, सुरक्षा मानकों को जांचने के लिए इस हैलीपैड पर एक सेना का चॉपर उतारा गया था। जिसके चलते हैलीपैड धंस गया और पायल की सूझबूझ के चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया। जिसके बाद हैलीपैड को दोबारा से तैयार किया गया है।




प्रधानमंत्री मोदी की रैली को सफल बनाने को लेकर यूपी बीजेपी के नेताओं की टीम पिछले 10 दिनों से बहराइच में डेरा जमा रखा है। पार्टी को उम्मीद है कि इस रैली में करीब पांच लाख लोगों की भीड़ प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आएगी।

बहराइच में पहले भी रैली कर चुके है नरेन्द्र मोदी

2014 लोकसभा चुनाव में विजय शंखनाद रैली में मोदी दूसरी बार बहराइच गए थे। इस रैली के मंच से उन्होंने कहा था कि बहराइच उनके लिए भाग्यशाली रहा है। वह जब पहली बार बहराइच आए थे उसके तुरंत बाद ही उन्हें गुजरात के सीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उससे पहले वह गुजरात में बीजेपी के संगठन मंत्री के तौर पर काम कर रहे थे।




यूपी में प्रधानमंत्री की रैली के अलावा ये आयोजन भी होंगे

रेल मंत्री सुरेश प्रभु, सांसद योगी आदित्यनाथ और सांसद धर्मेन्द्र कश्यप बरेली में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करेंगे।
केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा, केन्द्रीय मंत्री सांध्वी निरंजन ज्योति और केन्द्रीय मंत्री कृष्णाराज चित्रकूट में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करेंगे।
सांसद मा0 राजवीर सिंह, पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सांसद कौशल किशोर कासगंज में परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व करेंगे।
केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबैन ईरानी जीआईसी मैदान आगरा में युवा मोर्चा सम्मेलन को सम्बोधित करेगीं।