1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ground breaking ceremony 3.0: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे तीसरी ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी का आगाज

Ground breaking ceremony 3.0: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे तीसरी ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी का आगाज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी का आगाज करेंगे। जिसको लेकर काफी जोर शोर से तैयारी की जा रही है। यह सीएम योगी का तीसरा ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी होगी। दो सेरेमनी वह पहले ही कार्यकाल में कर चुके हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी का आगाज करेंगे। जिसको लेकर राजधानी में काफी जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। यह सीएम योगी का तीसरा ग्राउंड ब्रेक‍िंग सेरेमनी होगी। दो सेरेमनी वह पहले ही कार्यकाल में कर चुके हैं। जिसमें वह लाखों करोड़ों रुपये के निवेश लाए गए हैं।

पढ़ें :- गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट के खिलाफ याचिका SC में खारिज,कांग्रेस मायूस

औद्योग‍िक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बताया कि  इस बार 80 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा के निवेश वाले 1400 पर‍ियोजनाओं का प्रस्‍ताव रखा गया है। इस कार्यक्रम में मॉनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में संपन्न कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बुधवार शाम को कार्यस्थल का निरक्षक किए और साथ ही अधिकारियों के साथ लगातार बैठक करके उन्होंने ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने पर जोर दिया है ताकि उत्तर प्रदेश में लोगों को रोजगार मिले और एक आर्थिक शक्ति के रूप में राज्य उभरकर सामने आए। इस कार्यक्रम में बताया जा रहा है कि 100 से अधिक  नामचीन उद्योगपति सम्मलित होगें। वहीं सरकार के पास से 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश का प्रस्ताव सरकार के पास है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...