1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार तड़के सुबह निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार तड़के सुबह निधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार तड़के सुबह निधन हो गया. उन्होंने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली.पीएम की मां की उम्र 100 साल थी.

By प्रिया सिंह 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार तड़के सुबह निधन हो गया. उन्होंने अहमदाबाद के अस्पताल में अंतिम सांस ली.पीएम की मां की उम्र 100 साल थी.

पढ़ें :- महराजगंज:सर्वा माता का दर्शन कर ब्लाक प्रमुख ने मंदिर के कायाकल्प का ली शपथ

ग़ौरतलब है कि हीराबा की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी तबियत बिगड़ती चली गई और शुक्रवार की सुबह उन्होंन दुनिया को अलविदा कह दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी माँ के निधन पर ट्वीट कर कहा है, कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों के में विराम… माँ में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.

हीराबेन का जन्म मेहसाणा ज़िले के विसनगर में हुआ था. यह वडनगर के क़रीब है. हीराबेन के जन्म के कुछ दिनों बाद ही उनकी माँ यानी पीएम की नानी की मौत हो गई थी. एक शताब्दी पहले आई वैश्विक महामारी में उनकी मौत हुई थी.

पीएम की मां के निधन पर दुनिया भर से शोक संदेश आ रहे हैं.

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...