1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक डोम राजा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक डोम राजा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

Prime Minister Narendra Modis Proponent Dom Raja Passed Away Was Ill For A Long Time

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में प्रस्तावक रहे वाराणसी के डोम राजा जगदीश चौधरी (55) का मंगलवार ​सुबह निधन हो गया। जगदीश चौधरी काफी लंबे समय से बीमार थे और उनका उपचार चल रहा था। परिजनों ने बताया कि मंगलवार सुबह उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गयी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी बीच उन्होंने दम तोड़ दिया।

पढ़ें :- जैकलीन नीली साड़ी मे करने लगी 'गेंदा फूल' पर जबरदस्त डांस, देखने वालों के उड़े होश

निधन की सूचना मिलते ही त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित आवास पर श्रद्धांजलि देने वाले पहुंचने लगे। उनका अंतिम संस्कार मणिकर्णिका घाट पर किया जाएगा। जांघ में घाव के कारण कई महीनों से उनका इलाज चल रहा था। निधन की खबर मिलते ही उनके त्रिपुरा भैरवी घाट स्थित निवास पर लोगों की भीड़ जुट गई।

बता दें, वाराणसी से दूसरी बार नामांकन भरने वाले पीएम मोदी के प्रस्तावकों में डोम राजा जगदीश चौधरी भी शामिल थे। तब डोम राजा ने कहा था कि, ‘पहली बार किसी राजनीतिक दल ने हमें यह पहचान दी है और वह भी खुद प्रधानमंत्री ने।

हम बरसों से लानत झेलते आए हैं। हालात पहले से सुधरे जरूर हैं, लेकिन समाज में हमें पहचान नहीं मिली है और प्रधानमंत्री चाहेंगे तो हमारी दशा जरूर बेहतर होगी।’ उन्होंने यह भी कहा था कि, ‘नेता वोट मांगने आते हैं लेकिन बाद में कोई सुध नहीं लेता।’ डोम बिरादरी का इतिहास काफी पुराना है।

पढ़ें :- अपने भोजपपुरी गाने के लिए मनोज बाजपेयी का खुलासा, कहा- सिंगर नहीं हूं...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...