भूकंप आने पर भी नहीं घबराई न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री, जारी रखा अपना इंटरव्यू

pm
भूकंप आने पर भी नहीं घबराई न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री, जारी रखा अपना इंटरव्यू

न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में सोमवार सुबह 5.6 की तीव्रता के तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. लेकिन प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न टस से मस नहीं हुईं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न कुर्सी पर बैठी रहीं और टीवी चैनल पर अपना लाइव इंटरव्यू जारी रखा. उन्होंने भूकंप के दौरान इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार रयान ब्रिज को बीच में रोककर ये भी बताया कि राजधानी वेलिंगटन में संसद परिसर में क्या हो रहा है.

Prime Minister Of New Zealand Did Not Panic Even After Earthquake Continued His Interview :

इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री आर्डर्न ने कहा, “रयान यहां भूकंप आया है. हमें ठीक-ठाक झटके महसूस हुए हैं. देखो, यहां कमरे में मौजूद चीजें हिलती हुई देखी जा सकती हैं.”

भूकंप के झटके रुकने के बाद उन्होंने पत्रकार को बताया भी कि अब भूकंप थम गया है. प्रधानमंत्री ने कहा, “हम ठीक हैं रयान. अब लाइटें हिलना बंद हो गई हैं. मुझे लगता है कि मैं एक मजबूत बिल्डिंग में बैठी हूं.”

न्यूजीलैंड में अक्सर आते हैं भूकंप के झटके

दरअसल, न्यूजीलैंड प्रशांत महासागर के ‘रिंग ऑफ फायर’ में स्थित है. इस वजह से यहां अक्सर भूकंप आने की संभावना बनी रहती है. इसे अस्थिर द्वीप भी कहा जाता है.

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, सोमवार को न्यूजीलैंड में भूकंप स्थानीय समयानुसार सात बजकर 53 मिनट पर आया. भूकंप की तीव्रता 5.6 थी. इसका केंद्र उत्तर-पूर्व वेलिंगटन से 100 किमी दूर समुद्र की गहराई में था. इस दौरान यहां जान-माल या किसी व्यक्ति को किसी तरह का बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं है.

न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में सोमवार सुबह 5.6 की तीव्रता के तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए. लेकिन प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न टस से मस नहीं हुईं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न कुर्सी पर बैठी रहीं और टीवी चैनल पर अपना लाइव इंटरव्यू जारी रखा. उन्होंने भूकंप के दौरान इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार रयान ब्रिज को बीच में रोककर ये भी बताया कि राजधानी वेलिंगटन में संसद परिसर में क्या हो रहा है. इंटरव्यू के दौरान प्रधानमंत्री आर्डर्न ने कहा, "रयान यहां भूकंप आया है. हमें ठीक-ठाक झटके महसूस हुए हैं. देखो, यहां कमरे में मौजूद चीजें हिलती हुई देखी जा सकती हैं." भूकंप के झटके रुकने के बाद उन्होंने पत्रकार को बताया भी कि अब भूकंप थम गया है. प्रधानमंत्री ने कहा, "हम ठीक हैं रयान. अब लाइटें हिलना बंद हो गई हैं. मुझे लगता है कि मैं एक मजबूत बिल्डिंग में बैठी हूं." न्यूजीलैंड में अक्सर आते हैं भूकंप के झटके दरअसल, न्यूजीलैंड प्रशांत महासागर के 'रिंग ऑफ फायर' में स्थित है. इस वजह से यहां अक्सर भूकंप आने की संभावना बनी रहती है. इसे अस्थिर द्वीप भी कहा जाता है. अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, सोमवार को न्यूजीलैंड में भूकंप स्थानीय समयानुसार सात बजकर 53 मिनट पर आया. भूकंप की तीव्रता 5.6 थी. इसका केंद्र उत्तर-पूर्व वेलिंगटन से 100 किमी दूर समुद्र की गहराई में था. इस दौरान यहां जान-माल या किसी व्यक्ति को किसी तरह का बड़ा नुकसान होने की खबर नहीं है.