1. हिन्दी समाचार
  2. कानपुर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल का तबादला, जमातियों पर की थी विवादित टिप्पणी

कानपुर मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल का तबादला, जमातियों पर की थी विवादित टिप्पणी

Principal Of Kanpur Medical College Transferred Disputed Comments On Deposits

By शिव मौर्या 
Updated Date

कानपुर। गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज (GSVMC) की प्रिंसिपल प्रोफेसर आरती ललचंदानी का बुधवार रात तबादला कर दिया गया। उनको लखनऊ में महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा, कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है। डॉ. आरबी कमल को जीएसबीएम मेडिकल कॉलेज का कार्यवाहक प्रचार्य बनाया गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

डॉ. आरबी कमल को जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज का कार्यवाहक प्राचार्य बनाया गया है। बता दें कि, कुछ दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने तबलीगी जमात को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। वीडियो वायरल होने के बाद मेडिकल कॉलेज से लेकर प्रशासन और यूपी शासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया था।

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद प्रिंसिपल के खिलाफ मुस्लिम संगठनों ने मोर्चा खोला, वहीं अधिवक्ता नासिर खान द्वारा डीआईजी को प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसमें प्राचार्य के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करने अनुरोध किया गया था। डीआईजी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

वहीं इस मामले को पूर्व सांसद व सीपीआईएम की नेता सुभाषिनी अली ने भी उठाया है और सरकार से प्राचार्य आरती लालचंदानी को निलंबित करने और उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। उधर, प्रोफेसर आरती लालचंदानी ने डीआईजी अनंत देव तिवारी को प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें उन्हें ब्लैकमेल करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए गनर की मांग की थी।

 

पढ़ें :- GOLD RATE: लगातार दूसरे दिन आई सोने चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...