1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रमुख सचिव बीएल मीणा और समाज कल्याण निदेशालय के अफसरों में तनातनी, मंत्री तक पहुंचा मामला

प्रमुख सचिव बीएल मीणा और समाज कल्याण निदेशालय के अफसरों में तनातनी, मंत्री तक पहुंचा मामला

Principal Secretary Bl Meena And The Director Of Social Welfare Directorate The Matter Reached The Minister

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। समाज कल्याण निदेशालय के अधिकारियों और प्रमुख सचिव बीएल मीणा के बीच कुछ सही नहीं चल रहा है। प्रमुख सचिव के व्यवहार को लेकर समाज कल्याण निदेशालय के कर्मचारी बेहद ही आक्रोशित हैं, जिसके चलते वह उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिए हैं।

पढ़ें :- मात्र एक रुपये होगी प्रशांत किशोर की सैलरी, जानें और क्या सुविधायें मिलेंगी

समाज कल्याण निदेशक बालकृष्ण त्रिपाठी ने बुधवार को विभागीय मंत्री रमापति शास्त्री व मुख्य सचिव आरके तिवारी से मुलाकात कर इसकी शिकायत भी कर दी है। वहीं, इस दौरान निदेशालय के कर्म अधिकारी भी वहां पर मौजूद रहे। प्रमुख सचिव मीणा ने बुधवार को निदेशक बालकृष्ण व अन्य अधिकारियों को अपने दफ्तर में बुलाया था।

आरोप है कि जब ये अधिकारी प्रमुख सचिव के पास पहुंचे तो वह बिफर गए। इसके साथ ही छात्रवृत्ति संबंधी मामले में ठीक से काम न करने की बात कही। इसके साज्ञथ ही उन्होंने निदेशक समेत सभी अफसरों को दफ्तर से दफा हो जाने का कह दिया।

मामला इतना बढ़ा कि सभी अधिकारी प्रमुख सचिव के दफ्तर से बाहर आ गए और निदेशालय में बैठकर तय किया कि रोज-रोज के ऐसे बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके बाद सभी अफसर समाज कल्याण मंत्री से मिले। उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इसके बाद अफसरों ने अपनी बात मुख्य सचिव के सामने रखी। आरोप लगाया कि मीणा के अभद्र व्यवहार के कारण कई अधिकारी ठीक से काम नहीं कर पा रहे हैं। मुख्य सचिव ने मामले को तत्काल देखने का आश्वासन दिया। मुख्य सचिव से अधिकारियों के मुलाकात के कुछ देर बाद मीणा निदेशालय पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से बात की।

पढ़ें :- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिं​ह के मुख्य सलाहकार बने प्रशांत किशोर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...