1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या पर फैसले से पहले पीएम मोदी बोले-2010 में सभी ने किया था निर्णय का सम्मान

अयोध्या पर फैसले से पहले पीएम मोदी बोले-2010 में सभी ने किया था निर्णय का सम्मान

By शिव मौर्या 
Updated Date

Prior To The Decision On Ayodhya Pm Modi Said That In 2010 Everyone Had Respected The Decision

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात को संबोधित करते हुए अयोध्या पर आने वाले फैसले से पहले बयान दिया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राममंदिर—बाबरी मस्जिद मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। उम्मीद है कि नवंबर माह में इस पर फैसला आ जायेगा।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

पीएम मोदी ने कहा कि 2010 में इलाहाबाद हाईकोर्ट का राम मंदिर मामले पर जब फैसला आना था तो देश में कुछ बड़बोले लोगों ने क्या-क्या बोला था और कैसा माहौल बनाया गया था। लेकिन यह सब दो—चार दिन चलता रहा। हालांकि, जैसे ही फैसला आया सभी राजनैतिक दल, सामाजिक संगठनों, सभी संप्रदाय के लोगों और राजनीतिक दलों ने बहुत ही संतुलित बयान दिया था।

उन्होंने कहा कि, न्यायपालिका के गौरव का सम्मान किया। एकता का स्वर, देश को, कितनी बड़ी ताकत देता है उसका यह उदाहरण है। मन की बात को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि, मुझे विश्वास है कि 31 अक्टूबर की तारीख सभी को याद होगी। यह दिन भारत के लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती का है। सरदार पटेल बारीक से बारीक चीजों को भी बहुत गहराई से देखते थे, परखते थे।

सही मायने में वे मैन ऑफ डिटेल थे। इसके साथ ही वे संगठन कौशल में भी निपुण थे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने देशवासियों को दीप पर्व दीपावली की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आजकल दुनिया के अनेक देशों में दिवाली मनाई जाती है। विशेष बात यह है कि इसमें सिर्फ भारतीय समुदाय ही शामिल नहीं होता बल्कि अब कई देशों की सरकारें और वहां के नागरिक दिवाली में शामिल होते हैं।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X