1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’,फिल्म में सच दिखाने की जानें किसने की मांग

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’,फिल्म में सच दिखाने की जानें किसने की मांग

भारतीस शासक पृथ्वीराज चौहान को लेकर के एक नई जंग छिड़ती नजर आ रही है। दरअसल पृथ्वीराज चौहान पर एक फिल्म बन रही है। जिसका ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। इस ​मूवी में बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के रुप में दिखेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

जयपुर। भारतीस शासक पृथ्वीराज चौहान को लेकर के एक नई जंग छिड़ती नजर आ रही है। दरअसल पृथ्वीराज चौहान पर एक फिल्म बन रही है। जिसका ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। इस ​मूवी में बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के रुप में दिखेंगे। इस फिल्म पर आपत्ति जताई है अखिल भारतीय गुर्जर महासभा ने। महासभा ने फिल्म के प्रोड्यूसर और निर्देशक से सच दिखाने की बात कही है।

पढ़ें :- पृथ्वीराज चौहान पर करणी सेना की उठी तलवार, फिल्म के टाइटल को लेकर उठ रही ये मांग

गुर्जर महासभा ने दावा किया है कि भारतीय शासक पृथ्वी राज चौहान राजपूत जाति के नहीं थे बल्कि वो गुर्जर थे। पृथ्वीराज चौहान या पृथ्वीराज तृतीय, 12 वीं शताब्दी के योद्धा थे जिनका शासन उत्तर में स्थानविश्वर (थानेसर) से लेकर दक्षिण में मेवाड़ तक फैला था। राजस्थान का वर्तमान अजमेर उनके राज्य की राजधानी था। अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जयपुर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि महाकाव्यों में वर्णित तथ्य यह स्थापित करते हैं कि पृथ्वीराज चौहान ‘गुर्जर’ थे।

महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड ने कहा कि महासभा ने पिछले साल फिल्म निर्माता से मुलाकात कर उन्हें ऐतिहासिक साक्ष्य सौंपे थे और फिल्म में सही तथ्य पेश करने का अनुरोध किया था। इस मामले में राजपूत नेताओं की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...