1. हिन्दी समाचार
  2. Google का न्यूडिटी पर बैन का दावा फेल, Street View कैमरे पर दिखी न्यूड कपल की तस्वीर

Google का न्यूडिटी पर बैन का दावा फेल, Street View कैमरे पर दिखी न्यूड कपल की तस्वीर

By रवि तिवारी 
Updated Date

Private Photos By Google Street View Camera How Its Viral

नई दिल्ली। ताइवान (Taiwan) में गूगल स्ट्रीट व्यू (Google Street View) कैमरा से सड़क किनारे एक नग्न जोड़े को आपत्तिजनक अवस्था में देखा गया है। स्ट्रीट व्यू कैमरा से खींचे गए फोटो में दोनों को पूरी तरह न्यूड देखा गया। इसके बाद तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। तस्वीर वायरल होने के बाद 2018 में गूगल द्वारा न्यूडिटी पर नकेल कसने वाले दावे पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि गूगल ने तस्वीर को हटा दिया है। 

पढ़ें :- मेहनत के बाद भी नहीं मिलता फल, तो आपके कुंडली में है कालशर्प दोष करे ये उपाए

इस तस्वीर पर विवाद इसलिए भी हुआ क्योंकि 2018 में गूगल ने न्यूडिटी पर नकेल कसने का दावा करते हुए अपने सिस्टम में बदलाव करने की बात कही थी। दरअसल, स्ट्रीट व्यू पर सामने से देखने पर एक गाड़ी खड़ी दिखती है, लेकिन जब उसका 360 डिग्री फीचर यूज किया गया तो बोनट पर कपल दिखा। आपको बता दें कि दुनिया में कई देशों में इस सुविधा का इस्तेमाल किया जा सकता है।  

रपट के अनुसार, इसे सबसे पहले एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा देखा गया था। इस तरह का नजारा देखने के बाद इस यूजर ने कहा, “मैंने यह देखने के लिए गूगल पर एक नजर डाली कि क्या मैं कुछ जानवरों को ढूंढ़ सकता हूं। मगर अचानक मुझे अप्रत्याशित रूप से यह अद्भुत दृश्य देखने को मिला।” उन्होंने कहा, “गूगल मैप अब तक का सबसे बड़ा आविष्कार है। यह भगवान से भी बड़ा है।” घटना से संबंधित इस ट्वीट को हजारों लोगों के बीच साझा किया जा चुका है।

गूगल ने बाद में हटाई तस्वीर

घटना से संबंधित इस ट्वीट को हजारों लोगों के बीच साझा किया जा चुका है। जबकि नीतियों का उल्लंघन होने पर इस तस्वीर को हटा दिया गया है। रिपोर्ट में गूगल प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि अश्लील सामग्री प्रतिबंधित है इसलिए यह घटना संज्ञान में आते ही इसे हटा दिया गया।  

पढ़ें :- 12 मई 2021 का राशिफल: इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद सावधान, इन्हे होगा आर्थिक लाभ

क्या है गूगल स्ट्रीट व्यू फीचर

गूगल स्ट्रीट व्यू वह फीचर है जो गूगल मैप्स और गूगल अर्थ मे उपलब्ध होता है। साल 2007 में यह लॉन्च हुआ था। इसकी मदद से कार, वोट आदि से तस्वीरें कैप्चर हो जाती है। इसके माध्यम से अनजान लोगों के लिए सफर को आसान बनाने का लक्ष्य था। गूगल कार के उपर लगे ट्राइपॉड कैमरे से 360 डिग्री से सड़क की तस्वीरें खींचता है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X