1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. प्रियंका और ममता ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा-नोटबंदी साबित हुई आपदा, अर्थव्यवस्था हुई बर्बाद

प्रियंका और ममता ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा-नोटबंदी साबित हुई आपदा, अर्थव्यवस्था हुई बर्बाद

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और ​पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमाला बोला है। नोटबंदी को लेकर दोनों नेताओं ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। इन्होंने कहा कि, मोदी सरकार के इस फैसले से अर्थव्यवस्था बर्बाद हुई है। नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर मोदी सरकार पर हमला किया गया है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘नोटबंदी को तीन साल हो गए। सरकार और इसके नीम-हकीमों द्वारा किए गए, ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए। नोटबंदी एक आपदा साबित हुई जिसने हमारी अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी। इस ‘तुग़लकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?’

वहीं, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज ‘नोटबंदी आपदा’ की तीसरी वर्षगांठ है। इसकी घोषणा के कुछ ही मिनटों के भीतर मैंने कहा था कि यह अर्थव्यवस्था और लाखों लोगों के जीवन को बर्बाद कर देगा।

प्रसिद्ध अर्थशास्त्री, आम लोग और सभी विशेषज्ञ अब इससे सहमत हैं। रिजर्व बैंक के आंकड़ों से यह भी पता चला है कि यह एक निरर्थक अभ्यास था। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर 2016 को 500 और 1,000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने की घोषणा की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...