1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा, कहा-किसान का वोट कानूनी और पराली गैरकानूनी

प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा, कहा-किसान का वोट कानूनी और पराली गैरकानूनी

Priyanka Besieges Yogi Sarkar Says Farmers Vote Is Legal And Illegal

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पराली जलाने को लेकर उत्तर प्रदेश में किसानों के खिलाफ मुकदमें दर्जकर उनको गिरफ्तार करने की कार्रवाई जारी है। प्रशासन और पुलिस पराली जलाने पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है।

पढ़ें :- चीन भारतीय क्षेत्र में अपने कब्जे का विस्तार कर रहा है लेकिन पीएम खामोश हैं : राहुल गांधी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा ​है कि, ‘क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं? प्रदूषण फैलाने के असली जिम्मेदारों पर कार्रवाई कब होगी? किसान का वोट- कानूनी… किसान का धान- कानूनी… किसान की पराली- गैरकानूनी? उप्र सरकार ने सहारनपुर में किसानों को जेल में डाला, उन्हें छुड़वाने के लिए कांग्रेस के साथियों का धन्यवाद।’ वहीं, पराली और पर्यावरण के मुद्दे पर यूपी सरकार के मंत्री मो​हसिन रजा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस को किसानों का शोषण करने वाली पार्टी बताई है।

किसान का कॉलर पकड़कर खींचते ले गए पुलिसकर्मी
मैनपुरी में भी किसानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। यहां किशनी पुलिस ने 5 किसानों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया। इस दौरान पुलिस और किसानों में खेत में पराली जलाने को लेकर विवाद भी हुआ, जिसके बाद किशनी इंस्पेक्टर अजीत सिंह किसान को कॉलर पकड़कर घसीटते हुए ले गए। इंस्पेक्टर की इस कार्रवाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

पढ़ें :- किसान आंदेलनः प्रियंका गांधी का हमला, कहा-किसानों का हक छीनने की ये नाकाबंदी है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...