1. हिन्दी समाचार
  2. प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा : बोलीं-ये कैसी कर्जमाफी, जब​ किसान कर रहे हैं आत्महत्या

प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा : बोलीं-ये कैसी कर्जमाफी, जब​ किसान कर रहे हैं आत्महत्या

Priyanka Gandhi Attacked The Yogi Government 2

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर लगातार हमलावार हैं। अब बुंदेलखंड में किसान के आत्महत्या को लेकर प्रियंका ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, कर्जमाफी और किसान नीति के बाद भी किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

पढ़ें :- नई नवेली दुल्हन नेहा कक्कड़ का सोशल मीडिया पर ऐलान, इंस्टा पर बदला...

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘किसान फसल उगाते हैं, दाम नहीं मिलता। सूखा-अकाल पड़ता है, मुआवजा नहीं मिलता।’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, ‘बुंदेलखंड के किसानों को हर दिन कुर्की की धमकियां मिल रही हैं। ये कौन सी किसान—नीति है और कैसी कर्जमाफी है, जिसमें किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो जाए?’ प्रियंका ने जिस खबर का हवाला दिया है उसके मुताबिक बुंदेलखंड के बांदा जिले में पिछले कुछ दिनों के भीतर सूखे और कर्ज की मार झेल रहे पांच किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

दरअसल, पिछले एक हफ्ते में अब तक बांदा में पांच किसानों ने आत्महत्या की है। ​यह स्थिति आठ हजार किसानों को कर्ज वापसी न करने पर रिकवरी नोटिस जारी करने के बाद पैदा हुई है। कुल मिलाकर इस इलाके में एक लाख 10 हजार किसानों ने बैंकों से कर्ज ले रखा है। सूखे और कर्ज ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है। किसानो पर कर्ज का बोझ है, जिससे परेशान होकर किसान आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...