1. हिन्दी समाचार
  2. पूरे उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को मिलेगी मजबूती

पूरे उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को मिलेगी मजबूती

Priyanka Gandhi Becomes The Chief Of Uttar Pradesh

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को अब पूरे यूपी का प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस के इस कदम से कार्यकर्ताओं में उत्साह बना हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक प्रभारी महासचिव होने से फैसले लेने में अनावश्यक देरी नहीं होगी। संगठन को मजबूती मिलेगी। लोकसभा चुनाव से पूर्व राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव बनाया था। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी थी।

पढ़ें :- योग गुरु बाबा रामदेव ने की गृहमंत्री से मुलाकात, कहा- मोदी की मनसा और नीति एकदम सही

प्रियंका गांधी के साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी पुनर्गठन की प्रक्रिया चल रही है। सिधिंया ने भी बीते दिनों इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों बताते हैं कि नया राष्ट्रीय अध्यक्ष तय होने के बाद प्रदेशों में बदलाव होगा। इसी को देखते हुए प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश की भी जिम्मेदारी दी गई है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रियंका गांधी पार्टी संगठन को मजबूत करने में जुटी हैं। सूत्रों की माने तो यूपी की एक दर्जन सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने दो—दो नेताओं को प्रभारी बना कर क्षेत्रों में भेजा है। वहीं, दूसरी ओर जिलों में संगठन में बदलाव को लेकर बैठकें हो रही हैं। अनुशासन समिति लोकसभा चुनाव में भीतरघात की शिकायतों पर अपनी जांच रिपोर्ट को अंतिम रूप दे रही है। खुद प्रियंका गांधी सब कामों की निगरानी कर रही हैं। ऐसे में, फैसले जल्दी लिये जा सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...