1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. PM नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी लड़ सकती हैं चुनाव, कांग्रेस बना रही है योजना

PM नरेन्द्र मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी लड़ सकती हैं चुनाव, कांग्रेस बना रही है योजना

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने की योजना बना रही है। इसको लेकर कांग्रेस के अंदर मंथन चल रहा है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस सपा—बसपा से भी संपर्क कर रही है। वाराणसी में प्रधानमंत्री को घेरने के लिए कांग्रेस यह बड़ा दांव चल सकती है। प्रियंका के वाराणसी से चुनावी मैदान में उतरने के बाद प्रधानमंत्री के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस प्रियंका को वाराणसी से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। वाराणसी में कांग्रेस प्रधानमंत्री को घेरने की तैयारी में है। पिछले चुनाव में मोदी लहर के बावजूद जीत के अंतर को देखते हुए कांग्रेस के रणनीतिकार यह योजना बना रहे हैं।

सूत्र बतातें हैं कि नामांकन के आखिरी दिन प्रियंका गांधी को सरप्राइज के तौर पर वहां से कांग्रेस नामांकन दाखिल करा सकती है। कांग्रेस के रणनीतिकारों का मानना है कि जैसे राहुल को अमेठी में बीजेपी घेरने की कोशिश में जुटी है, उसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वाराणसी में कांग्रेस घेरना चाहतती है।

फिलहाल इस मामले में अभी आखिरी फैसला नहीं हुआ है। फैसले से पहले सपा-बसपा से समर्थन के लिए भी कांग्रेस संपर्क करेगी। अगर कांग्रेस आखिरी समय यह दांव चलती है तो बीजेपी और नरेन्द्र मोदी के लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...