1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. सीबीएसई की परीक्षा को लेकर ​बोर्ड के निर्णय पर भड़की प्रियंका गांधी, बताया-गैर-जिम्मेदाराना बरताव

सीबीएसई की परीक्षा को लेकर ​बोर्ड के निर्णय पर भड़की प्रियंका गांधी, बताया-गैर-जिम्मेदाराना बरताव

देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने लोगों को एक बार फिर डरा दिया है। बीते 24 घंटे में 1.31 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, इस बीच सोशल मीडिया पर चार मई से 11 जून तक आयोजित होने वाली दवसीं और बारवहीं की परीक्षाओं को स्थगित या फिर आनलाइन कराए जाने की मांग की जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Priyanka Gandhi Furious Over Board Decision On Cbse Exam Told Irresponsible Treatment

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने लोगों को एक बार फिर डरा दिया है। बीते 24 घंटे में 1.31 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, इस बीच सोशल मीडिया पर चार मई से 11 जून तक आयोजित होने वाली दवसीं और बारवहीं की परीक्षाओं को स्थगित या फिर आनलाइन कराए जाने की मांग की जा रही है।

पढ़ें :- श्मशान घाट की घेराबंदी पर प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, कहा-अपनी ऊर्जा इस त्रासदी को छुपाने, दबाने में लगाना व्यर्थ है

वहीं, इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक ट्वीट आया है और उन्होंने बोर्ड को गैर जिम्मेदार बताते हुए छात्रों के पक्ष में एक ​ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए सीबीएसई द्वारा छात्रों को बोर्ड परीक्षा देने के लिए मजबूर करना गैर-जिम्मेदाराना बरताव है।

पढ़ें :- वाह रे सरकार! अस्पताल की जगह श्मशान की क्षमता बढ़ाने पर है जोर : प्रियंका गांधी

बोर्ड परीक्षाओं को कुछ समय के लिए रद्द या स्थगित कर देना चाहिए। सीबीएसई कोई ऐसी व्यवस्था भी कर सकता है जिसके तहत विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए शारीरिक उपस्थिति न होना पड़े। बता दें कि, कोरोना संकट को देखते हुए 10वीं और 12वीं कक्षा के करीब एक लाख छात्रों याचिकाओं पर हस्ताक्षर कर सरकार से मई में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने या ऑनलाइन आयोजित करने की मांग की थी।

साथ ही बीते दो दिनों से ट्विटर पर हैशटैग ‘कैंसल बोर्ड एग्जाम्स 2021’ भी ट्रेंड कर रहा है। लेकिन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया कि दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी। इस दौरान कोविड-19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। वहीं, बोर्ड के इस निर्णय को लेकर प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...