1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ‘प्रियंका गांधी को यूपी में झाड़ू मारने लायक छोड़ा है, इस बयान से बीजेपी की दलित विरोधी सोच हुई उजागर’

‘प्रियंका गांधी को यूपी में झाड़ू मारने लायक छोड़ा है, इस बयान से बीजेपी की दलित विरोधी सोच हुई उजागर’

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि यूपी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी कहती है कि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) को उत्तर प्रदेश की जगह में झाड़ू मारने लायक छोड़ा है। यह कह कर आपका अपमान किया है, क्योंकि करोड़ों दलित भाई-बहन सफाई कर्मचारी हैं और करोड़ों लोग अपने घर में सफाई का काम करते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि यूपी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी कहती है कि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)  की जगह में झाड़ू मारने लायक छोड़ा है। यह कह कर आपका अपमान किया है, क्योंकि करोड़ों दलित भाई-बहन सफाई कर्मचारी हैं और करोड़ों लोग अपने घर में सफाई का काम करते हैं।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी, 60 KM प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं व बारिश का अनुमान

यह बात श्रीमती वाड्रा ने शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ की इंदिरा नगर की दलित बस्ती में झाड़ू लगाने और योगी आदित्यनाथ के एक बयान का प्रतीकात्मक रूप से विरोध दर्ज कराया है। इसके बाद सरकार को आड़े हाथों लेते ​हुए निशाना साधा है। कांग्रेस महासचिव ने यहां पहुंच कर भगवान वाल्मीकि जी के समक्ष माथा टेक कर आशीर्वाद लिया और उनके मूल्यों पर चलते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग के अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ाई जारी रखने की प्रतिज्ञा ली।

पढ़ें :- कानपुर की डीएम ने बुजुर्ग दंपति पर खोया आपा, Viral Video में कहा भला-बुरा

झाड़ू लगाकर श्रमदान करते हुए कहा कि झाड़ू लगाना स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक है। इस स्वाभिमान और सादगी का मजाक उड़ाने वाले अपनी दलित विरोधी सोच को उजागर करते हैं।

कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रियंका के झाडू लगाने पर मजाक उड़ाया था और भाजपा की दलित विरोधी सोच दिखाई थी। बता दें कि गोरखपुर में एक समाचार चैनल से बातचीत में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के सीतापुर पीएसी गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि लोगों ने उन्हें इसी लायक छोड़ा है।

बता दें कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों के मारे जाने के बाद उसी रात प्रियंका लखनऊ आयीं और पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के लिए यहां से लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुईं। उन्हें सीतापुर में चार अक्टूबर को तड़के करीब साढ़े चार बजे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तब प्रियंका को वहां पीएसी परिसर के अतिथि गृह में रखा गया जहां उन्होंने कमरे में खुद झाड़ू लगाया था। बाद में प्रियंका का झाड़ू लगाने का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि प्रियंका के झाड़ू लगाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका मजाक उड़ाया था।

पढ़ें :- आज़म-शिवपाल की जोड़ी सपा के लिए न बने सिरदर्द, अब डैमेज कंट्रोल का मोर्चा मुलायम सिंह ने संभाला
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...