1. हिन्दी समाचार
  2. उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी-पहले FIR में देरी, फिर गिरफ्तारी और अब ‘ट्रायल’ लटका

उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी-पहले FIR में देरी, फिर गिरफ्तारी और अब ‘ट्रायल’ लटका

Priyanka Gandhi Spoke On Unnao Case First Fir Delayed Then Arrest And Now Trial Hanging

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। कांग्रेस महा​सचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने उन्नाव कांड को लेकर यूपी सरकार को घेरा है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए। 80 दिन बीत चुके हैं। अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

उन्होंने कहा कि, अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते, और अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले FIR में देरी होती है, फिर गिरफ्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है। बता दें कि, इससे पहले उन्होंने मैनपुरी में छात्रा की हत्या को लेकर योगी सरकार को पत्र लिखा था। प्रियंका ने मैनपुरी नवोदय विद्यालय मामले पर भी सरकार को घेरने का प्रयास तेज कर दिया है।

पहले उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा। योगी ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर मैनपुरी के डीएम और एसपी को हटा दिया। सीबीआइ जांच के लिए केंद्र को रिमाइंडर भेजने के साथ ही एसआइटी से जांच भी शुरू करा दी। जांच के साथ ही गंभीर तथ्य सामने आने लगे। इसको लेकर प्रियंका ने ट्वीट किया है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

उन्होंने लिखा है कि, ‘महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में यूपी सबसे ऊपर क्यों है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 सितंबर को शव छात्रावास में मिला था। छात्रा का परिवार गुहार लगाता रहा कि सच्चाई सामने लाइये लेकिन, कुछ नहीं हुआ।’ उन्होंने लिखा है- ‘उस छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ था लेकिन, उप्र सरकार का प्रशासन इतने दिन तक मामले को टरकाता रहा। यह हम सबकी नजरों के सामने आई ऐसी चौथी घटना है। शर्मनाक।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...