1. हिन्दी समाचार
  2. प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-सरकार ने अर्थव्यवस्था सुधार को ठंडे बस्ते में डाला

प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-सरकार ने अर्थव्यवस्था सुधार को ठंडे बस्ते में डाला

Priyanka Gandhi Targeted Modi Government Said Government Put Economy Reform On Hold

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। विश्व बैंक ने भारत के विकास दर में भारी कटौती की है। मौजूदा वित्त वर्ष में जीडीपी विकास दर के पांच फीसदी रहने के अनुमान है। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था सुधार को ठंडे बस्ते में डाल दी है, जिसका असर व्यापार, गरीब, मजदूर और रोजगार पर पड़ेगा।

पढ़ें :- Ind vs Aus: भारत के इन खिलाड़ियों को पहले वनडे मैच में मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

priyanka

 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, अर्थव्यवस्था पर भाजपा सरकार को सबसे ज्यादा ध्यान देना चाहिए था लेकिन अब अर्थव्यवस्था सुधारने का मामला ठंडे बस्ते में बंद है। जीडीपी वृद्धि के अनुमान बताते हैं हालात ठीक नहीं हैं। इसका सबसे ज्यादा असर व्यापार, गरीबों, दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों और रोजगार पर पड़ रहा है सरकार की तरफ से कोई भी भरोसे लायक कार्यवाही नहीं हो रही है।

बता दें कि, विश्व बैंक ने भारत के विकास दर के अनुमान में भारी कटौती की है। विश्व बैंक का कहना है कि वित्त वर्ष 2019—20 में भारत की जीडीपी में बढ़त दर सिर्फ पांच फीसदी रह सकती है। जो कि पिछले 11 साल में सबसे कम है। साथ ही अगले वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी 5.8 फीसदी तक पहुंचने का अनुमान जताया है। यह वर्ल्ड बैंक के अनुमान में बड़ी कटौती है।

पढ़ें :- मैं मध्य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद नहीं चलने दूंगा : शिवराज सिंह चौहान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...