1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत की हो सीबीआई जांच, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत की हो सीबीआई जांच, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इसके माध्यम से प्रतापगढ़ जिले में पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई  है। इस मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इसके माध्यम से प्रतापगढ़ जिले में पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई  है। इस मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए।

पढ़ें :- Amit Shah's Lucknow visit: पूर्व सीएम कल्याण सिंह सिंह से मिलने पीजीआई पहुंचे अमित शाह

बता दें कि पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की प्रतापगढ़ में 13 जून की रात रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी। सुलभ ने शराब माफिया के खिलाफ खबर चलाने के बाद गत 12 जून को प्रयागराज जोन के अपर पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी।

प्रियंका ने सीएम योगी को लिखे गए पत्र में कहा कि बीते 12 जून को सुलभ श्रीवास्तव ने एडीजी (प्रयागराज जोन) को लिखे पत्र में बताया था कि स्थानीय शराब माफिया अवैध शराब पर उनकी खबर से खफा हैं। उन्हें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता है। प्रशासन को पत्र भेजे जाने के एक दिन बाद ही रहस्यमयी हालात में वह मृत पाए गए। कांग्रेस नेत्री प्रियंका ने कहा कि सुलभ श्रीवास्तव के परिजन और पत्रकार साथियों ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने व सच सामने लाने की मांग की है।

प्रियंका ने दावा करते हुए लिखा कि यूपी में कई जगहों से जहरीली शराब से मौत होने की खबरें आई हैं। अलीगढ़ से लेकर प्रतापगढ़ तक जहरीली शराब के कारण सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में एक पत्रकार द्वारा खबरें दिखाने को लेकर शराब माफ़ियाओं से ख़तरा होने की आशंका बताती है कि राज्य में कानून का राज खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। पूरे राज्य में जड़ जमा चुके शराब माफिया और प्रशासन के गठजोड़ पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही पीड़ित परिवार और मृतक के आश्रितों को फ़ौरन आर्थिक सहायता दी जाए।

पढ़ें :- Amit Shah’s visit to UP : शाह, बोले- बीजेपी ने जो 2017 में वादा किया था, वह योगी ने 2021 में कर दिखाया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...