1. हिन्दी समाचार
  2. प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र- युवाओं की समस्याओं पर की चर्चा, बहुत परेशान हैं UP के युवा

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र- युवाओं की समस्याओं पर की चर्चा, बहुत परेशान हैं UP के युवा

Priyanka Gandhi Wrote A Letter To Cm Yogi Discussion On The Problems Of Youth Youth Of Up Are Very Upset

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में बेरोजगार युवाओं की समस्याओं पर सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा कि युपी का युवा बहुत परेशान और हताश है। कुछ दिन पहले ही मैंने 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत की थी।

पढ़ें :- भागवत के बयान पर राहुल का पलटवार, कहा-सच्चाई आप भी जानते हैं की चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है

इस शिक्षक भर्ती में 24 जिले शून्य जनपद घोषित थे यानी कि इन 24 जिलों में कोई जगह खाली नहीं खाली थी मगर इनके बच्चे अन्य जिलों की भर्तियों के लिए परीक्षा में शामिल हो सकते थे। इन बच्चों ने परीक्षा दी और अच्छे अंकों से पास भी हुए परंतु 3 साल बीत जाने के बाद भी इनकी नियुक्ति नहीं हो पाई है।

प्रियंका गांधी ने पत्र में आगे लिखा कि ये युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं। इनमें से कई ऐसे बच्चे हैं जिनके जीवन संघर्ष से भरे हैं। इनकी दर्दनाक कहानी सुनकार मुझे बहुत दुख हुआ। मैं समझ नहीं पा रही हूं कि सरकार ने इनके प्रति आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है जबकि यही उत्तर प्रदेश का भविष्य बनाने वाली पीढ़ी है और सरकार इनके प्रति जवाबदेह है।

उन्होंने कहा कि ये युवा बहुत परेशान हैं। कोरोना महामारी इनके ऊपर और भी कहर बरपा रही है। एक तो इन्हें नौकरी नहीं मिल रही है ऊपर से इस महामारी में उनके सामने गहरा आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ है। उनके ऊपर घर के नमक-तेल और राशन का भी बोझ है।

पढ़ें :- हम सभी से मित्रता चाहते हैं लेकिन हमारी सद्भावना को दुर्बलता मानने की हिम्मत न करें : मोहन भागवत

प्रियंका गांधी ने 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री को यह लिखा है। कांग्रेस महासचिव ने पत्र में लिखा है कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए, 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...