1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘ब्लैक फंगस’ महामारी पर प्रिंयका गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, की ये मांग

‘ब्लैक फंगस’ महामारी पर प्रिंयका गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, की ये मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के बढ़ते मामलों व दवा की कमी पर चिंता व्यक्त की है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इसके इंजेक्शन पर्याप्त संख्या में नि:शुल्क उपलब्ध कराने की अपील की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Priyanka Gandhi Wrote A Letter To Pm Modi On The Black Fungus Epidemic Demanding This

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) के बढ़ते मामलों व दवा की कमी पर चिंता व्यक्त की है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इसके इंजेक्शन पर्याप्त संख्या में नि:शुल्क उपलब्ध कराने की अपील की है।

पढ़ें :- कांग्रेस को छोड़कर पूरा विश्व कर रहा है भारत की तारीफ : अनिल विज

श्रीमती वाड्रा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को इस संबंध में पत्र लिख कर कहा कि ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के लिए देशभर में लोग गुहार लगा रहे हैं, लेकिन लोगों को इस महामारी के इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हैं। इस संबंध में सोशल मीडिया पर आए कुछ वीडियो हृदय द्रवित करने वाली और बहुत पीड़ा पहुंचाने वाली हैं।

उन्होंने कहा कि देश में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 11 हजार पार कर चुकी है और इसके इलाज के इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं। बड़ा संकट यह है कि ब्लैक फंगस बीमारी में मृत्यु दर 50 प्रतिशत होती है।

कांग्रेस महासचिव ने इस महामारी के इलाज वाले इंजेक्शन के महंगे होने पर भी चिंता जताई है। कहा कि इसके इंजेक्शन पर मरीजों का लाखों रुपए खर्च आ रहा है। ब्लैक फंगस का इलाज आयुष्मान योजना के दायरे में भी नहीं आता है, जिससे लोगों को भारी दिक्कत हो रही है। इसलिए मरीजों को यह इंजेक्शन नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

पढ़ें :- पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे देश की जनता को करेंगे संबोधित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X