मोदी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, LIC का पैसा सरकार घाटे वाली कंपनियों में लगा रही

priyanka
मोदी सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, LIC का पैसा सरकार घाटे वाली कंपनियों में लगा रही

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बार मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार जनता कोे धोखा देतें हुए LIC का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है। प्रियंका गांधी का कहना है कि भारतीय जीवन बीमा निगम पर लोगों को बहुत भरोसा है, सरकार लोगों के भरोसे को चकनाचूर करते हुए पैसा गलत जगह लगा रही है।

Priyanka Gandhis Attack On Modi Government Lic Money Is Being Invested By Government In Loss Making Companies :

प्रियंका गांधी ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि, “भारत में एलआईसी भरोसे का दूसरा नाम है. आम लोग अपनी मेहनत की कमाई भविष्य की सुरक्षा के लिए एलआईसी में लगाते हैं, लेकिन भाजपा सरकार उनके भरोसे को चकनाचूर करते हुए एलआईसी का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है। उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया है कि, ‘ये कैसी नीति है जो केवल नुकसान नीति बन गई है?’

कांग्रेस का कहना है कई मोदी सरकार ने 5 सालों में जितना निवेश जोखिम भरी इकाइयों में कर दिया, उतना तो कई दशकों में निवेश नही किया गया। कांग्रेस का कहना था कि हर परिवार में कोई न कोई भारतीय जीवन बीमा निगम में पैसा लगाता है, मोदी सरकार ऐसे संस्थान की भी अर्थव्यवस्था खराब करने में लगी है।

हाल ही में जारी भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़े आये थे जिसके मुताबिक, एलआईसी ने मार्च 2019 तक कुल 26.6 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया था। इसमें से एलआईसी ने केवल 4 लाख करोड़ रूपये का निवेश निजी क्षेत्र की कम्पनियों मे किया बाकी के 22.6 लाख करोड़ रुपये पब्लिक सेक्टर की कंपनियों में निवेश किये। यह भी जानकारी दी गयी कि बीते ढाई महीने में एलाआईसी को शेयर बाजार में निवेश से करीब 57,000 करोड़ रुपये की चपत लग चुकी है।

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बार मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार जनता कोे धोखा देतें हुए LIC का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है। प्रियंका गांधी का कहना है कि भारतीय जीवन बीमा निगम पर लोगों को बहुत भरोसा है, सरकार लोगों के भरोसे को चकनाचूर करते हुए पैसा गलत जगह लगा रही है। प्रियंका गांधी ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि, "भारत में एलआईसी भरोसे का दूसरा नाम है. आम लोग अपनी मेहनत की कमाई भविष्य की सुरक्षा के लिए एलआईसी में लगाते हैं, लेकिन भाजपा सरकार उनके भरोसे को चकनाचूर करते हुए एलआईसी का पैसा घाटे वाली कम्पनियों में लगा रही है। उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया है कि, 'ये कैसी नीति है जो केवल नुकसान नीति बन गई है?' कांग्रेस का कहना है कई मोदी सरकार ने 5 सालों में जितना निवेश जोखिम भरी इकाइयों में कर दिया, उतना तो कई दशकों में निवेश नही किया गया। कांग्रेस का कहना था कि हर परिवार में कोई न कोई भारतीय जीवन बीमा निगम में पैसा लगाता है, मोदी सरकार ऐसे संस्थान की भी अर्थव्यवस्था खराब करने में लगी है। हाल ही में जारी भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़े आये थे जिसके मुताबिक, एलआईसी ने मार्च 2019 तक कुल 26.6 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया था। इसमें से एलआईसी ने केवल 4 लाख करोड़ रूपये का निवेश निजी क्षेत्र की कम्पनियों मे किया बाकी के 22.6 लाख करोड़ रुपये पब्लिक सेक्टर की कंपनियों में निवेश किये। यह भी जानकारी दी गयी कि बीते ढाई महीने में एलाआईसी को शेयर बाजार में निवेश से करीब 57,000 करोड़ रुपये की चपत लग चुकी है।