1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Priyanka Gandhi का योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला, बोलीं- गुरु गोरखनाथ के विचारों के विपरीत चला रहे हैं यूपी का शासन

Priyanka Gandhi का योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला, बोलीं- गुरु गोरखनाथ के विचारों के विपरीत चला रहे हैं यूपी का शासन

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रविवार को गोरखपुर पहुंची है। गोरखपुर स्थित चंपा देवी पार्क (Champa Devi Park) से गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 विधानसभा सीटों को एक साथ साध रही हैं। प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली (Pratigya Rally in Gorakhpur) को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और मोदी सरकार (Modi government)  पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  गुरु गोरखनाथ (Guru Gorakhnath) के विचारों के विपरीत शासन चला रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखपुर। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) रविवार को गोरखपुर पहुंची है। गोरखपुर स्थित चंपा देवी पार्क (Champa Devi Park) से गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 विधानसभा सीटों को एक साथ साध रही हैं। प्रियंका गांधी ने गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली (Pratigya Rally in Gorakhpur) को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और मोदी सरकार (Modi government)  पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)  गुरु गोरखनाथ (Guru Gorakhnath) के विचारों के विपरीत शासन चला रहे हैं। इतना ही नहीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि विपक्षी कहते हैं कि कांग्रेस भाजपा की ही टीम है, लेकिन मैं विपक्षियों को बताना चाहती हूं कि मर जाऊंगी, लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाउंगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार जनता के खिलाफ आग उगल रही है। लोगों को मदद की जगह अत्याचार हो कर रही है।

पढ़ें :- UP Board paper leak : प्रियंका का बड़ा अटैक, बोलीं- पत्रकार को जेल, पेपर लीक करने वालों पर क्यूं नहीं चलता बुलडोजर

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि जब पीएम मोदी 8000 करोड़ के विमान में इटली जाते हैं, तो लगता है कि शायद पीएम हमारे देश की शोभा बढ़ा रहे हैं, लेकिन जब मैं जाती हूं, तो सच्चाई कुछ और नजर आती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मैं प्रयागराज में निषादों के गांव में गई थी। तो वहां पुलिस ने नाव जला दी थी। उन लोगों ने मुझे दिखाया कि उनकी नाव जला दी गई। नाव निषादों की मां होती है। ठीक इसी तरह से लखीमपुर में किसानों को कुचला गया। सरकार ने दिखा दिया कि किसानों की उनको बिल्कुल चिंता नहीं है।

पढ़ें :- प्रियंका का बड़ा वादा-बसों में मुफ्त यात्रा,सरकारी नौकरियों में 40 फीसदी आरक्षण, इंटर की छात्राओं को स्मार्ट फोन

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि पिछले 2 सालों से मैं यूपी में काफी घूमी हूं। इस दौरान ये जाना है कि ये आस्था का देश है। उन्होंने कहा कि हम देश, धरती, धर्म और नेताओं में आस्था रखते हैं। उन्होंने कहा​ कि जब हम नेताओं में आस्था रखते हैं, तो ये आस्था रखते हैं कि ये जो लोग कह रहे हैं। वो निष्ठा के साथ करेंगे। प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि जब हम बड़े बड़े विज्ञापन देखते हैं, तो बताया जाता है कि बहुत काम हुआ है, विकास हो गया। तो आस्था की वजह से लगता है कि विज्ञापन दिया है, तो कहीं ना कहीं विकास हुआ होगा। पीएम कह रहे हैं, सीएम कह रहे हैं, तो लगता है कि इसमें कुछ तो सच्चाई होगी।

दूरबीन नहीं-चश्मा लगाइए अमित शाह जी अजय मिश्रा आपके साथ साझा कर रहे हैं मंच

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) पर भी रैली के दौरान निशाना साधा है। प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि मैं अमित शाह का बयान सुन रही थी जिसमें वे कह रहे थे कि उत्तर प्रदेश में आज अपराधियों को ढूंढना होता है, तो दूरबीन की जरूरत पड़ती है। जबकि उनके पास अजय मिश्रा (Ajay Mishra) खड़े थे। जिनके बेटे ने किसानों को कुचल दिया। मैं उन्हें कहना चाहती हूं कि दूरबीन छोड़िए चश्मा लगाइए। प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि महिलाएं समझदार होती हैं। महिलाओं में लड़ने की क्षमता होती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हुआ है, लेकिन जब राजनीति में और महिलाएं आएंगी, तो हम उनका सामना करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...