1. हिन्दी समाचार
  2. प्रियंका बोलीं-आर्थिक इमरजेंसी जैसे हैं हालात, किसानो-मजदूरों को लेकर CM योगी को लिखी चिट्ठी

प्रियंका बोलीं-आर्थिक इमरजेंसी जैसे हैं हालात, किसानो-मजदूरों को लेकर CM योगी को लिखी चिट्ठी

Priyanka Said Things Like Economic Emergency Letter Written To Cm Yogi Regarding Farmers Laborers

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 के पार पंहुच चुकी है, वहीं लॉकडाउन की वजह से किसानो, मजदूरों के साथ पूरी जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव ने किसानो और मजदूरों के हालातों को लेकर सीएम योगी को चिट्ठी लिखी है।

पढ़ें :- बंगालः नारेबाजी से नाराज हुईं ममता बनर्जी, कहा-किसी को बुलाकर बेइज्जत करना ठीक नहीं

इस चिट्ठी में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान किसानों और मजदूरों की खराब हालत को लेकर चिंता जाहिर की है। दो पेज की इस चिट्ठी में प्रियंका ने कहा कि कोरोना महामारी ने आज ज्यादातर क्षेत्रों की कमर तोड़ दी है। प्रदेश का हर एक तबका इस आपदा और इसके आर्थिक व सामाजिक दुष्प्रभावों से परेशान है। कोरोना आपदा की वजह से कई ऐसे आर्थिक व सामाजिक स्तर के मुद्दे हैं जिन पर तुरंत ध्यान देने से आम जन को बहुत राहत मिलेगी।

पढ़ें :- हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी : पीएम मोदी

प्रियंका ने कहा कि गेहूं की फसल की कटाई का समय चल रहा है, लेकिन किसान परेशान हैं कि फसल की कटाई कैसे होगी। प्रदेश सरकार ने कम्बाइन मशीनों से कटाई की इजाजत भी दे दी है, लेकिन अभी तक इन मशीनों के मालिक प्रशासन से डरे हुए हैं। मशीन चालक दूसरे राज्यों से आते हैं ऐसे में उन्हें राज्य में प्रवेश करने दिया जाए। प्रियंका ने गन्ना किसानों का बकाया तत्काल भुगतान करने की भी मांग की। प्रियंका ने आगे लिखा है कि ओलावृष्टि और खराब मौसम के कारण फसलों से हुए नुकसान को लेकर सरकार की तरफ से मुआवजे का ऐलान किया गया था, लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजा नहीं मिला है।

प्रियंका गांधी ने ये भी लिखा कि कोरोना महामारी अपने साथ एक आर्थिक तबाही भी लेकर आई है। कोरोना के कारण तमाम तरह के घरेलू उद्योग को तगड़ा झटका लगा है। बुनकरों की हालत तो और भी ज्यादा खराब है। देश और प्रदेश में एक आर्थिक इमरजेंसी की स्थिति पैदा हो गई है। प्रियंका ने सरकार से अर्थशास्त्र और योजना निर्माण के जाने माने विशेषज्ञों की एक ‘आर्थिक पुनर्निर्माण टास्कफोर्स’ गठित किये जाने की मांग भी की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...