प्रो कबड्डी लीग: यूपी योद्धा और तमिल का रोचक मुकाबला ड्रा रहा

लखनऊ| प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 में तमिल थलाइवाज और मेजबान टीम यूपी योद्धा का मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच कर टाई पर समाप्त हुआ। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेला गया यह मुकाबला 33-33 से बराबरी पर छूटा।

थलाइवाज के लिए कप्तान अजय ठाकुर ने सुपर-10 लगाया वहीं यूपी के लिए ऋषांक ने 14 रेड अंक हासिल किए।

{ यह भी पढ़ें:- प्रो कबड्डी लीग : बेहद रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने तेलुगू को हराया }

खराब शुरुआत के बाद थलाइवाज ने अच्छी वापसी की, हालांकि वह पहले हाफ में 11-19 से पीछे रही, लेकिन दूसरे हाफ में उसने मेजबान टीम के खिलाफ एकतरफा प्रदर्शन किया और शुरुआती चार मिनट में लगातार आठ अंक लेकर स्कोर बराबर कर लिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में अजय ठाकुर ने सफल रेड मारते हुए थलाइवाज के खाते में एक अंक डाला। अजय की तीन सफल रेड और टीम के डिफेंस के बेहतरीन खेल की बदौलत थलाइवाज ने मैच में वापसी कर ली थी। बराबरी के बाद ऋषांक देवाडिगा की रेड को असफल करते हुए थलाइवाज ने 20-19 से बढ़त ले ली और 23-21 से आगे निकल गई।

{ यह भी पढ़ें:- प्रो कबड्डी लीग: बेहद रोचक मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स के हाथों हारा यूपी योद्धा }

हालांकि के. प्रपंजन की रेड को असफल करते हुए यूपी ने 28वें मिनट में स्कोर 23-23 से बराबर कर लिया। लेकिन अजय ने एक बार फिर अपनी टीम को 24-24 से बराबरी पर ला दिया। यहां से मुकाबला काफी रोचक हो गया था।

यहां से स्कोर 27-27 हुआ और फिर नितिन ने यूपी को एक अंक की बढ़त दिला दी, जिसे यूपी ने 34वें मिनट में अजय को बाहर कर 29-27 कर लिया। हालांकि थलाइवाज ने हार नहीं मानी और एम. थिवाकारन ने सफल रेड मारी और फिर मेहमान टीम के डिफेंस ने नितिन को बाहर भेज एक बार फिर 29-29 से बराबरी की और फिर 31-30 की बढ़त ले ली।

थलाइवाज की बढ़त ज्यादा देर कायम नहीं रह सकी क्योंकि 38वें मिनट में सुपर टैकल मार यूपी ने स्कोर 32-31 से अपने पक्ष में किया। इस टैकल में अजय मैट से बाहर जा चुके थे जिससे थलाइवाज की परेशानी बढ़ गई थी।

{ यह भी पढ़ें:- कबड्डी लीग : यु-मुंबा ने यूपी योद्धा को रोमांचित मुकाबले में हराया }

अंतिम 40 सेकेंड का रोमांच देखने लायक था। ऋषांक ने डू ऑर डाई रेड में एक अंक लेकर यूपी को 33-31 से आगे कर दिया, लेकिन अगले ही पल विनीत कुमार ने सफल रेड मारते हुए थलाइवाज के लिए एक अंक अर्जित किया। अखिरी 10 सेकेंड से कम समय में यूपी की ओर से ऋषांक रेड मारने आए जिन्हें थलाइवाज ने धर धबोचा और मैच बराबरी के पर खत्म किया।