1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र का पॉलिटिकल ड्रामा देख ‘सदमे’ में आए प्रोफेसर, मांगी छुट्टी

महाराष्ट्र का पॉलिटिकल ड्रामा देख ‘सदमे’ में आए प्रोफेसर, मांगी छुट्टी

Prof Shocked After Seeing Maharashtras Political Drama Sought Leave

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामे ने शनिवार को कई लोगों को चौंकाया, लेकिन खबरों की मानें तो एक प्रोफेसर इस पूरे घटनाक्रम के चलते एक प्रोफेसर बीमार पड़ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र के चंद्रपुर से करीब 43 किलोमीटर दूर गढ़चंदूर स्थित महाविद्यालय में अंग्रेजी के प्रोफसर ज़हीर सैयद ने दावा किया है कि राज्य में हुए राजनीतिक घटनाक्रम से वह ‘सदमे’ में हैं और बीमार पड़ गए हैं। जहीर ने कहा कि उन्होंने महाविद्यालय में छुट्टी की अर्जी दी थी लेकिन महाविद्यालय ने उसे नामंजूर कर दिया।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

प्रोफेसर जहीर द्वारा छुट्टी के लिए किया गया आवेदन और उसके लिए बताई गई वजह अब वायरल हो रही है। आपको बता दें कि शनिवार की सुबह भारतीय जनता पार्टी के देवेंद्र फडणवीस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार ने क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सभी को चौंका दिया था। इससे एक दिन पहले यानी शुक्रवार की रात तक उद्धव ठाकरे की ताजपोशी की खबरें तैर रही थीं, लेकिन सुबह होते ही पासा पूरी तरह पलट गया और सूबे की सियासत ने ऐसी करवट ली जिसका शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा।

राज्यपाल द्वारा आनन-फानन में राजभवन में सुबह 8 बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में नाटकीय तरीके से फडणवीस और पवार को शपथ दिलाए जाने के बाद NCP में दरार दिखाई देने लगी। पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने भतीजे अजित पवार के कदम से दूरी बनाते हुए कहा कि फडणवीस का समर्थन करना उनका निजी फैसला है। बाद में NCP ने अजित पवार को पार्टी विधायल दल के नेता पद से हटाते हुए कहा कि उनका कदम पार्टी की नीतियों के अनुरूप नहीं है।  

 

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश स्थापना दिवसः पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...