मुस्लिम लड़कियों के ब्रेस्ट पर प्रोफेसर का आपत्तिजनक बयान, विरोध में निकला ‘तरबूज मार्च’

केरल, तरबूज मार्च
मुस्लिम लड़कियों के ब्रेस्ट पर प्रोफेसर का आपत्तिजनक बयान, विरोध में निकला 'तरबूज मार्च'

Professor Farook Training College Regarding Muslim Girl

नई दिल्ली। केरल में एक असिस्टेंस प्रोफेसर की मुस्लिम लड़कियों पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पड़ी का मामला तूल पकड़ चुका है। छात्राओं ने इसके विरोध में ‘तरबूज मार्च’ निकालकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने हाथ में तरबूज लेकर प्रोफेसर के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर काबू पाया।

दरअसल, मामला कोझिकोड के फारूक कॉलेज के प्रोफेसर जौहर मुनव्वर से जुड़ा हुआ है। जौहर ने मुस्लिम परिवारों की मौजूदगी वाले एक कार्यक्रम में लड़कियों के पहनावे पर विवादित टिप्पणियां की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़कियां हिजाब नहीं पहनती हैं और तरबूज के टुकड़े की तरह अपना सीना दिखाती हैं। इस्लामिक नियम-कायदों का उल्लंघन करने वाले ड्रेस ही लड़कियां पहन रहीं हैं, जो कि गलत है।

प्रोफेसर ने आगे कहा कि लड़कियां आजकल हिजाब ठीक से नहीं पहनतीं और वह जानबूझकर अपना सीना दिखाती हैं जैसे कि डिस्प्ले पर रखे तरबूज की फांक हो। टीचर ने छात्राओं को अपने पर्दे के अंदर से लेगिंग को दिखाने पर भी आलोचना की। जौहर ने कहा, ‘कैंपस में 80 प्रतिशत छात्राएं मुस्लिम हैं। वो पर्दा करती हैं, लेकिन इसको थोड़ा ऊपर रखती हैं ताकि उनकी लेगिंग्स दिखे।’

असिस्टेंट प्रोफेसर के बयान का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद कॉलेज और आसपास की लड़कियां भड़क उठीं और उन्होंने प्रोफेसर की कही बातों का विरोध करने के लिए ‘तरबूज मार्च’ निकाला।

नई दिल्ली। केरल में एक असिस्टेंस प्रोफेसर की मुस्लिम लड़कियों पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पड़ी का मामला तूल पकड़ चुका है। छात्राओं ने इसके विरोध में 'तरबूज मार्च' निकालकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने हाथ में तरबूज लेकर प्रोफेसर के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर काबू पाया। दरअसल, मामला कोझिकोड के फारूक कॉलेज के प्रोफेसर जौहर मुनव्वर से जुड़ा हुआ है। जौहर ने मुस्लिम परिवारों की मौजूदगी वाले…