1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राजधानी दिल्ली में छठ पर्व पर शराब बिक्री पर रोक, ड्राई डे का ऐलान

राजधानी दिल्ली में छठ पर्व पर शराब बिक्री पर रोक, ड्राई डे का ऐलान

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) ने शुक्रवार को दिल्ली में छठ (Chhath Puja) के दिन 30 अक्टूबर को ‘ड्राई डे’ घोषित किया है। यानी अब छठ के दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। हाल ही में दिल्ली कांग्रेस और दिल्ली BJP ने मांंग की थी कि छठ के दिन दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (LG VK Saxena) ने शुक्रवार को दिल्ली में छठ (Chhath Puja) के दिन 30 अक्टूबर को ‘ड्राई डे’ घोषित किया है। यानी अब छठ के दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। हाल ही में दिल्ली कांग्रेस और दिल्ली BJP ने मांंग की थी कि छठ के दिन दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया जाए।

पढ़ें :- India and New Zealand: न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने सीरीज में की 1-1 की बराबरी

दिल्ली के उप राज्यपाल ने पिछले साल लगाए यमुनातटों पर छठ के बैन को हटा दिया है। दिल्ली में यमुना नदी (Yamuna River) के किनारे कुछ घाटों पर भी अब छठ पूजा मनाने का रास्ता अब साफ हो गया है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार को इसकी मंजूरी दे दी। एलजी ने मंजूरी देने के बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) को निर्देश दिया है कि पूजा के लिए छठ घाटों की साफ-सफाई सहित लाइटिंग और पानी की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...