1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Winter Skin Care Tips : सर्दियों में workouts के समय रखें इन बातों का ध्यान, बनी रहेगी रंगत

Winter Skin Care Tips : सर्दियों में workouts के समय रखें इन बातों का ध्यान, बनी रहेगी रंगत

सर्दियों में आउटडोर वर्कआउट के दौरान त्वचा की ठीक प्रकार से देखभाल जरूरी होती है, नहीं तो स्किन डैमेज हो सकती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Winter Skin Care Tips : सर्दियों में आउटडोर वर्कआउट के दौरान त्वचा की ठीक प्रकार से देखभाल जरूरी होती है, नहीं तो स्किन डैमेज हो सकती है। सर्दी में फिटनेस को बनाए रखना एक चुनौती है। इस मौसम में वर्कआउट करना काफी मुश्किल काम होता है। इस दौरान स्किन से जुड़ी कोई प्रॉब्लम्स होने लगती हैं। ठंड से बचने के साथ सर्दियों में अपनी स्किन का भी ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है।

पढ़ें :- Health Tips : हल्दी जीवन में भर देगी सुनहरे पल, पियें ये पीला पानी

ठंड में चेहरे पर रूखापन  ज्यादा बढ़ जाती है कि चेहरे पर हंसने से भी झुर्रियां पड़ने लगती है। कुछ लोग घंटों जिम में वर्कआउट करते हैं और पसीना भी बहाते हैं जिसका असर उनकी त्वचा पर साफ दिखता है। सर्द मौसम में प्यास कम लगती है और लोग पानी का सेवन कम करते हैं जिसकी वजह से बॉडी में अशुद्धियां बढ़ने लगती है और स्किन की रंगत बिगड़ने लगती है।

वर्कआउट के दौरान कम कपड़े पहनने से स्किन हेल्दी रहेगी। वर्कआउट के बाद स्किन की सफाई करने के लिए गर्म पानी से नहाएं। सर्दी में पसीना स्किन पर जम जाता है जिसे बाहर निकालना जरूरी है।

नहाने के बाद स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए हाइड्रेटिंग सीरम का इस्तेमाल करें। स्किन पर क्रीम का इस्तेमाल करने से पहले स्किन पर हाइड्रेटिंग सीरम लगाएं उसके बाद क्रीम का इस्तेमाल करें।

पढ़ें :- दही और नारियल का दूध बालों के लिए होता है रामबाण
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...