1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Prophet Controversy : भारत को मिला नीदरलैंड के सांसद का साथ , कहा- ‘आतंकियों के आगे मत झुको’ हर भारतीय करे नूपुर शर्मा का समर्थन

Prophet Controversy : भारत को मिला नीदरलैंड के सांसद का साथ , कहा- ‘आतंकियों के आगे मत झुको’ हर भारतीय करे नूपुर शर्मा का समर्थन

Prophet Controversy: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर कई अरब देश इस मसले पर भारत से आपत्ति जाहिर कर चुके हैं। यही नहीं इसके बीच आतंकी संगठन अलकायदा (Terrorist Organization Al-Qaeda) ने भारत (India)  में आतंकवादी हमले करने की धमकी दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Prophet Controversy: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान पर कई अरब देश इस मसले पर भारत से आपत्ति जाहिर कर चुके हैं। यही नहीं इसके बीच आतंकी संगठन अलकायदा (Terrorist Organization Al-Qaeda) ने भारत (India)  में आतंकवादी हमले करने की धमकी दी है।

पढ़ें :- Udaipur Murder : कन्हैया लाल नृशंस हत्याकांड का असली खलनायक है नाजिम ? लेटर से हुआ खुलासा

इसके बीच भारत (India) को नीदरलैंड (Netherlands) के सांसद गीर्ट विल्डर्स (MP Geert Wilders) का समर्थन मिला है। उन्होंने अलकायदा (Al-Qaeda)की धमकी के बाद एक बार फिर से ट्वीट कर भारत (India) से कहा कि उसे आतंकवादियों के आगे झुकना नहीं चाहिए। सांसद गीर्ट विल्डर्स (MP Geert Wilders) ने ट्वीट किया कि अलकायदा (Al-Qaeda) जैसे इस्लामिक आतंकवादियों के आगे मत झुको। वे बर्बरता का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने लिखा कि ‘पूरे भारत को नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के साथ होना चाहिए और समर्थन करना चाहिए। बता दें कि साल पहले अलकायदा (Al-Qaeda) और तालिबान (Taliban) ने मुझे अपनी हिट लिस्ट में रखा था। एक ही सीख है- आतंकवादियों के आगे कभी मत झुको। कभी नहीं!’ उन्होंने यह भी कहा कि नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने सही बात कही थी और उनके बयान पर इस्लामिक देशों का गुस्सा जायज नहीं है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। इससे सिर्फ चीजें और भी खराब हो जाएंगी। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का साथ दें।

विल्डर्स बोले- इस्लामिक देश न दें मानवाधिकार पर लेक्चर

उन्होंने इस मसले पर विरोध जताने वाले देशों को ढोंगी बताया। उन्होंने कहा कि इन देशों में न तो लोकतंत्र है और न ही कानून का शासन है। किसी भी तरह की आजादी नहीं है और और अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न किया जाता है। मानवाधिकारों की कोई सुनवाई वहां नहीं होती है। गीर्ट विल्डर्स नीदरलैंड के दक्षिणपंथी नेता हैं। उन्होंने नीदरलैंड में पार्टी फॉर फ्रीडम की स्थापना की थी। यह दल नीदरलैंड की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। यही नहीं 1998 से ही विल्डर्स नीदरलैंड की संसद में हैं। वह इस्लामिक देशों के तीखे आलोचकों में शुमार किए जाते हैं।

अरब देशों के जताया ऐतराज, भाजपा ने लिया था ऐक्शन

बता दें कि एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी कर दी थी। इसके चलते विवाद शुरू हो गया था, लेकिन इस मसले ने तब जोर पकड़ा जब कतर, सऊदी अरब, ईरान, बहरीन, यूएई, मलयेशिया जैसे कई इस्लामिक देशों ने आपत्ति जाहिर की। यही नहीं कुवैत के सुपरमार्केट्स में तो भारत में बने उत्पादों के बायकॉट की भी मांग उठने लगी। इस पर भाजपा ने ऐक्शन लेते हुए नूपुर शर्मा को पार्टी से ही निलंबित कर दिया। इसके अलावा इस मसले पर कॉमेंट करने वाले नवीन जिंदल को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया।

पढ़ें :- Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान ने IS-K के कमांडर को मार गिराया, साथी को गिरफ्तार कर लिया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...